Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

'पाकिस्तान चले जाओ, वहां सीट मांगो'

पुलिस ने शिकायत दर्ज ली। कुछ दिनों बाद रॉय जब पुलिस स्टेशन गए तो उन्हें पता चला कि बुजुर्ग शख्स ने अपनी शिकायत वापस ले ली है।

पाकिस्तान चले जाओ, वहां सीट मांगो
X

राजधानी की मेट्रो में एक बुजुर्ग मुस्लिम शख्स से बुरे बर्ताव और भेदभाव का मामला सामने आया है। 2 लड़कों ने एक शख्स को सीट देने से इनकार कर दिया और कहा, "पाकिस्तान चले जाओ और वहां सीट मांगो।" एक वुमन राइट एक्टिविस्ट ने मेट्रो में पिछले हफ्ते हुई इस घटना का जिक्र अपनी फेसबुक पोस्ट में किया है।

ये सीट हिंदुस्तानियों की है...

ख़बरों के मुताबिक वुमन राइट एक्टिविस्ट कविता कृष्णन ने इस शर्मनाक वाकये का जिक्र अपनी फेसबुक पोस्ट में किया, जिसके बाद मामले का खुलासा हुआ।

कविता के फेसबुक पोस्ट के मुताबिक दोनों लड़के सीनियर सिटीजंस की सीट पर बैठे हुए थे, तभी एक बुजुर्ग मुस्लिम शख्स उनके पास आया और सीट पर जगह देने की रिक्वेस्ट की, लेकिन लड़कों ने इनकार कर दिया।

जब बुजुर्ग शख्स ने दोबारा गुजारिश की तो लड़के बोले, "ये सीट हिंदुस्तानियों की है, तुम्हारे जैसे पाकिस्तानियों की नहीं। अगर तुम्हें सीट चाहिए तो पाकिस्तान जाओ और वहां मांगो।"

बीच-बचाव करने वाले की कॉलर पकड़ी

कविता कृष्णन के मुताबिक ये सब देख AICCTU (ऑल इंडिया सेंट्रल काउंसिल ऑफ ट्रेड यूनियंस) के नेशनल सेक्रेटरी संतोष रॉय ने हस्तक्षेप किया और बुजुर्ग मुस्लिम शख्स के सपोर्ट में आगे आए।

रॉय ने लड़कों से नफरत भरी बातों के लिए मांगने को कहा और बुजुर्ग शख्स को सीट देने को कहा, लेकिन लड़कों ने फिर इनकार कर दिया। इतना ही नहीं, लड़कों ने रॉय की कॉलर पकड़कर उन्हें धक्का दे दिया और उनसे भी पाकिस्तान चले जाने को कहा।

थाने में शिकायत दर्ज, पर बुजुर्ग शख्स पीछे हटा

जब मेट्रो खान मार्केट स्टेशन पहुंची तो एक सिक्युरिटी गार्ड कम्पार्टमेंट में आया। उसकी मदद से राॅय और मेट्रो में मौजूद बाकी लोग लड़कों को पकड़कर पंडारा रोड पुलिस स्टेशन पहुंचे।

मगर वहां कुछ देर बाद ही लड़कों को छोड़ दिया गया। हालांकि पुलिस ने शिकायत दर्ज ली। कुछ दिनों बाद रॉय जब पुलिस स्टेशन गए तो उन्हें पता चला कि बुजुर्ग शख्स ने अपनी शिकायत वापस ले ली है।

कविता ने पोस्ट में लिखा है, "बुजुर्ग शख्स ने पुलिस को लिखित में ये बयान दिया कि उसने दोनों लड़कों की माफी मंजूर कर ली है और उनकी कम उम्र को देखते हुए उन्हें माफ कर दिया है।"

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story