Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारत और थाइलैंड के बीच सड़क मार्ग संभव- नितिन गडकरी

नितिन गडकरी का वादा अगले साल दिल्ली से थाइलैंड तक सड़क मार्ग बनेगा।

भारत और थाइलैंड के बीच सड़क मार्ग संभव- नितिन गडकरी
नई दिल्ली. अगले साल 2016 में भारत और थाइलैंड के बीच सड़क मार्ग बनाने की योजना बनाइ जा रही है। इसकी जानकारी केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने दी। यही नहीं, उनको भरोसा है कि 4000 किलोमीटर से अधिक लंबी सड़क के सपने को नए साल जमीन पर उतारा जा सकता है। बता दें कि गडकरी ने कहा कि मैं खाली शब्दों में विश्वास नहीं करता, मैं जो कहता हूं, करता हूं।
बता दें कि नए साल के लिए अपनी प्राथमिकताएं तय करते हुए उन्होंने कहा कि उनका लक्ष्य अब सड़क निर्माण क्षमता को 100 किलोमीटर प्रतिदिन की ऊंचाई पर ले जाना है। गडकरी ने बीते साल देश में सड़कों के जाल को और गहरा करने तथा बाधाओं को दूर करने के लिए अनेक कदम उठाए। गडकरी ने कहा कि जिस तरह से आप दिल्ली से मुंबई तक कार में यात्रा करते हैं, उसी तरह आप थाइलैंड पहुंच सकेंगे। उम्मीद है कि यह अगले साल तक संभव होगा। यह एक क्रांतिकारी काम है। लोग अभी विश्वास नहीं करेंगे।
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गडकरी ने एक साक्षात्कार में कहा, हम इस समय 18 किलोमीटर प्रतिदिन की गति से सड़क बना रहे हैं, जबकि पूर्ववर्ती सरकार में यह गति केवल दो किलोमीटर प्रतिदिन थी। गडकरी ने इसी साल के शुरू में सड़क निर्माण क्षमता के लिए 30 किलोमीटर प्रतिदिन का लक्ष्य रखा था। उन्होंने कहा, हम 30 किलोमीटर प्रतिदिन सड़क निर्माण के अपने पूर्व घोषित लक्ष्य को मार्च 2016 तक हासिल कर लेंगे।

नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, खबर से जुड़ी अन्य जानकारी-

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top