Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

विश्व पर्यटन दिवस पर दिल्ली सरकार करेगी मुफ्त वाई-फाई योजना की शुरूआत

दिल्ली सरकार वर्ल्र्ड टूरिजम-डे को विशेष तौर पर मनाने की तैयारी कर रही है।

विश्व पर्यटन दिवस पर दिल्ली सरकार करेगी मुफ्त वाई-फाई योजना की शुरूआत

नई दिल्ली. विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर दिल्ली सरकार द्वारा सार्वजनिक स्थल पर मुफ्त वाई-फाई की योजना की शुरुआत की जाएगी। 27 सितंबर को आईएनए स्थित दिल्ली हॉट से इस योजना की शुरुआत पर्यटन मंत्री कपिल मिश्रा करेंगे। इस योजना के शुरुआती दौर में उपभोक्ताओं को करीब 20 मिनट के लिए मुफ्ट डाटा दिया जाएगा। इसके बाद डाटा इस्तेमाल के लिए संबंधित कंपनी को शुल्क चुकाना होगा।

बिहार चुनावः बीजेपी के 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट में चौकाने वाले नाम

इस संबंध में पर्यटन मंत्री कपिल मिश्रा ने बताया कि पायलट प्रोजेक्ट के तहत आईएनए दिल्ली हॉट में 27 सितंबर से मुफ्त वाईफाई की सुविधा दी जाएगी। यहां होने वाले इस्तेमाल का रिकार्ड तैयार किया जाएगा। इसके आधार पर आगे के लिए रणनीति तैयार की जाएगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार वर्ल्र्ड टूरिजम-डे को विशेष तौर पर मनाने की तैयारी कर रही है। इस दिन सुबह से शाम तक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

फ्रांस, जर्मनी सहित 19 देशों को ईयू ने भेजा नोटिस, कहा- शराणार्थियों का सम्मान करें

कार्यक्रम की शुरुआत महरौली के जुरोलॉजीकल पार्क से साइकिल रैली से होगी। करीब सात किलोमीटर लंबी यह साइकिल रैली 10-12 ऐतिहासिक स्थलों से होकर गुजरेगी। इस दिन विकलांगों को हो-हो बस सेवा मुफ्त में उपलब्ध होगी। वहीं दिल्ली हॉट सहित चार पर्यटन स्थल में 27 सितंबर को इंट्री मुफ्त दी जाएगी। साथ ही इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर उतरने वाली सभी पर्यटकों का स्वागत विभाग के कर्मचारी व अधिकारी फूलमालाओं से करेंगे।

नेहरू से राहुल तक सभी ने गरीबों को बनाया मूर्खः वेंकैया नायडू

नीचे की स्लाइड्स में पढें, खबर से जुड़ी अन्य जानकारी -

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top