Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आजम खान के बयान से दुखी हुए फ्रांसीसी राजदूत, सपा नेता ने पेरिस अटैक पर दिया था बयान

आजम खान ने कहा था, ''हमें यह देखने की आवश्यकता है कि किसने पहले किसे मारा। उसके बाद किसने जवाबी कार्रवाई की।

आजम खान के बयान से दुखी हुए फ्रांसीसी राजदूत, सपा नेता ने पेरिस अटैक पर दिया था बयान
नई दिल्ली. समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता और यूपी के मंत्री आजम खान द्वारा पेरिस अटैक को बदले की कार्रवाई बताने और विश्व के महाशक्तिशाली देशों को संभलने संबंधी बयान पर भारत में फ्रांस के राजदूत फ्रांसवा रिचियर ने दुख जताया है। फ्रांसवा रिचियर ने सोमवार को कहा कि वह उत्तर प्रदेश के मंत्री आजम खान के उस बयान से दुखी हैं, जिसमें उन्होंने कहा था कि पेरिस पर आतंकवादी हमला अमेरिका समेत विश्व शक्तियों द्वारा अरब देशों में निर्दोष लोगों की हत्या की प्रतिक्रिया हो सकती है।
रिचियर ने आजम खान के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, 'मैं दुखी हूं।' समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान ने पेरिस में आतंकवादी हमलों की निंदा की, लेकिन साथ ही अरब देशों में अमेरिका और रूस द्वारा की जा रही कार्रवाई का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि कहीं भी निर्दोष लोगों का मारा जाना उचित नहीं है। उन्होंने कहा, 'आतंकवादियों ने परिस में जो कुछ भी किया वह गलत था। लेकिन अरब देशों पर हमला और निर्दोष लोगों की वहां अमेरिका और रूस द्वारा हत्या उचित नहीं है।' खान ने रविवार को कहा था, 'हमें यह देखने की आवश्यकता है कि किसने पहले किसे मारा। उसके बाद किसने जवाबी कार्रवाई की। यह बहस का मुद्दा है। आप ड्रोन से बम बरसाते हैं और निर्दोष लोगों की हत्या करते हैं। इतिहास फैसला करेगा कि कौन आतंकवादी है और कौन गलत है।'
आजम खान ने कहा था, 'अगर यह हमला एक प्रतिक्रिया है तो विश्व शक्तियों को अवश्य इसके बारे में सोचना चाहिए। किस कार्रवाई से यह प्रतिक्रिया हुई और क्या उनकी कार्रवाई उचित थी। उन्हें सोचने की आवश्यकता है अन्यथा आशंका है कि स्थिति और बिगड़ेगी। मेरा मानना है कि दुनिया एक और विश्वयुद्ध की ओर बढ़ रही है। 'आजम खान के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बीजेपी ने उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की और समाजवादी पार्टी नेतृत्व को चुनौती दी कि वह अपना रुख सार्वजनिक करे, अन्यथा समझा जाएगा कि वह आतंकवाद का समर्थन करती है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top