Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चलती ट्रेन में खूनी संघर्ष, 1 की हत्या, 4 जख्मी

दिल्ली से ईद के लिए शॉपिंग करके वापस लौट रहे थे।

चलती ट्रेन में खूनी संघर्ष, 1 की हत्या, 4 जख्मी
X

दिल्ली से मथुरा जा रही मथुरा शटल (ईएमयू ट्रेन) में बृहस्पतिवार की देर शाम हुए खूनी संघर्ष के दौरान चले चाकुओं से 1 व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 4 अन्य गम्भीर रूप से जख्मी हो गए।

रेलवे पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। पुलिस ने शुक्रवार को शव पोस्टमार्टम के पश्चात उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

बृहस्पतिवार को देर शाम ईएमयू मथुरा शटल गाड़ी दिल्ली से मथुरा के लिए चली थी। तुगलकाबाद रेलवे स्टेशन से कुछ व्यक्ति उस ट्रेन के डिब्बे में चढ़े। उस डिब्बे में बल्लभगढ़ के गांव खंदावली निवासी शाहिद, हाशिम, जुनैद, मोहसिन व मोइन भी बैठे थे।

वे दिल्ली से ईद के लिए सामान खरीद कर ला रहे थे। तुगलकाबाद रेलवे स्टेशन पर बैठने को लेकर उन लोगों का जुनैद आदि के साथ झगडा हो गया। यह झगडा बल्लभगढ़ तक ऐसे ही चलता रहा। दोनों तरफ से गालियां चलती रही। बल्लभगढ़ रेलवे स्टेशन पर यात्रियों ने जुनैद आदि को ट्रेन से नहीं उतरने दिया।

जब ट्रेन बल्लभगढ़ व असावटी रेलवे स्टेशन के मध्य पहुंची तो उनकी तू-तू, मैं-मैं खूनी संघर्ष में बदल गई। देखते ही देखते वहां चाकू चलने लगे। ट्रेन के डिब्बे में खून ही खून फैल गया। असावटी रेलवे स्टेशन आने पर हमलावर ट्रेन से उतर कर फरार हो गए।

इस खूनी संघर्ष में जख्मी हुए जुनैद, शाकिर, हासिम व मोहसिम व मोइन आदि को उपचार के लिए सिविल अस्पताल पलवल में भर्ती कराया गया। अस्पताल के डाक्टरों ने जुनैद की मृत घोषित कर दिया।

शाकिर व मोहसिम की गम्भीर स्थिति को देखते हुए उसे दिल्ली के लिए रैफर कर दिया गया। पुलिस ने हासिम के बयान पर अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

राजकीय रेलवे पुलिस के डीएसपी महेन्द्र सिंह ने बताया कि यह खूनी संघर्ष सीट पर बैठने को लेकर हुआ था। झगडे में चाकू लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई तथा 4 अन्य जख्मी हो गए।

आरोपियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज तक तलाश में पुलिस की टीमें जुट गई है, जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वहीं पुलिस का कहना है कि रात्रि ट्रेन में हुए खूनी संघर्ष के बाद पलवल रेलवे स्टेशन पर बारदात वाले डिब्बे की जांच की जा रही है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story