Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली: सदर बाजार और तिब्बत मार्केट में आग से झुग्गियां खाक

आग ने करीब 700 लोगों को बेघर कर दिया है।

दिल्ली: सदर बाजार और तिब्बत मार्केट में आग से झुग्गियां खाक

नई दिल्ली. दिल्ली में बीती रात दो जगह भीषण आग लाग गई। पहली आग सदर बाजार इलाके में लगी वहां कम से कम 500 झुग्गियां जलकर खाक हो गईं। वहीं दूसरी आग लाल किले के सामने लगने वाली तिब्बती मार्केट में लगी। वहां कम से कम 100 दुकानें जल गईं। इस घटना में 4 लोगों के घायल होने की खबर है। आग पर फिलहाल काबू नहीं पाया गया है।

जानकारी के मुताबिक देश की राजधानी में तिब्बती मार्केट और सदर बजहर में बीती रात भीषड़ आग लाग गई। आग ने करीब 700 लोगों को बेघर कर दिया है। तिब्बती मार्किट के पीड़ितों ने अपने नुकसान के लिए भारत सरकार से मुआवजे की भी मांग की। सदर बाजार इलाके में लगी आग से तकरीबन 700 लोग बेघर हो गए। आग से कम से कम चार लोग घायल भी हुए हैं।

दमकल विभाग के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘सदर बाजार में तांगा स्टैंड के पास स्थित झुग्गियों में आग लगने के बारे में शाम करीब 6:44 बजे एक फोन आया। हमने दमकल की कम से कम 30 गाड़ियां घटनास्थल के लिए रवाना कर दीं। बचाव अभियान अब भी जारी है। चार लोग घायल हो गये लेकिन यह संख्या बढ़ सकती है।’’ उन्होंने कहा कि इलाके में पटाखों के गोदाम हैं और उन तक आग पहुंचने से स्थिति बिगड़ गयी। कुछ एलपीजी सिलेंडर भी फट गये। आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है। पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top