Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भर्ती घोटाला: स्वाति मालीवाल के खिलाफ FIR दर्ज

बरखा सिंह ने एसीबी में दर्ज अपनी शिकायत में 85 लोगों का नाम दिया है।

भर्ती घोटाला: स्वाति मालीवाल के खिलाफ FIR दर्ज
X
नई. दिल्ली. आम आदमी पार्टी की नेता और दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के खिलाफ एफआइआर दर्ज हुई है। मंगलवार को दिल्ली के एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने महिला आयोग में हुई भर्तियों में गड़बड़ी के आरोप में मालीवाल के खिलाफ केस दर्ज किया। इससे पहले मालीवाल से सोमवार को एसीबी ने 2 घंटे से ज्यादा पूछताछ की थी। आयोग में कथित गैर कानूनी भर्तियों की एक शिकायत के सिलसिले में DCW की प्रमुख से पूछताछ की गई थी।
DCW चीफ के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद एसीबी प्रमुख एमके मीणा ने कहा कि इस मामले में जांच जारी है। केस से जुड़े सभी लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा। हम इस केस में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को भी नोटिस भेजेंगे। बता दें कि डीसीडब्लू की पूर्व प्रमुख बरखा शुक्ल सिंह की एक शिकायत के आधार पर एसीबी जांच कर रही है। अपनी शिकायत में बरखा सिंह ने दावा किया था कि आप के कई समर्थकों को डीसीडब्लू में पद दिया गया है। एसीबी के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक पांच सदस्यीय टीम सोमवार सुबह 11 बजे स्वाति मालीवाल से पूछताछ के लिए डीसीडब्लू पहुंची थी।
एसीबी में दर्ज शिकायत में 85 लोगों के नाम
एनबीटी की खबर के मुताबिक, एसीबी ने पिछले सप्ताह स्वाति मालीवाल को एक नोटिस भेजा था जिसमें उन्हें बताया गया था कि उनसे 19 सितंबर को पूछताछ की जा सकती है। दो घंटे चली पूछताछ के बाद मालीवाल ने कहा था कि उनसे 27 सवाल पूछे गए। नियुक्तियों के सवाल पर स्वाती मालिवाल ने कहा, ‘हमने नियुक्तियां की हैं, सही बात है। पूर्व डीसीडब्लू प्रमुख ने आईएएस और आईपीएस की पत्नियों की नियुक्तियां की थीं जब की आठ साल में सिर्फ एक केस किया। हमारे पास उनकी नियुक्तियों के भी दस्तावेज हैं और हमारी नियुक्तियों के भी। हम पर सवाल ये है कि हम दिन-रात काम क्यों कर रहे हैं। पहले की चीफ से सवाल नहीं किया गया कि उन्होंने आठ साल में एक केस क्यों किया।’ मालिवाल ने अपने दावे को दोहराया कि सभी नियुक्तियां प्रक्रिया के तहत की गई हैं।’ पूर्व डीसीडब्लू प्रमुख बरखा सिंह ने एसीबी में दर्ज अपनी शिकायत में 85 लोगों का नाम दिया है। उन्होंने दावा किया है कि इन्हें बिना अपेक्षित योग्यता के नौकरी दी गई है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story