Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भलास्वा डेरी के पास झुग्गी में आग, पूरा परिवार जलकर स्वाहा

कालम की झुग्गी में कई बार चोरी हो चुकी थी, इसीलिए परिवार अंदर से ताला लगाकर सोता था।

भलास्वा डेरी के पास झुग्गी में आग, पूरा परिवार जलकर स्वाहा
X
नई दिल्ली. उत्तर पश्चिम दिल्ली के भलस्वा डेरी इलाके में झुग्गियों में आग लगने से एक ही परिवार के पांच लोग जिंदा जल गए। मृतकों में पति, पत्नी और उनके तीन बच्चे हैं। घटना सोमवार तड़के की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जानकारी के अनुसार भलस्वा डेरी स्थित रजा मस्जिद के पास चार झुग्गियों में चार परिवार रहते हैं। चारों परिवार खाना खाकर सो गए। इसी दौरान शादियों से काम कर लौट रहे वेटर ने सुबह करीब दो बजे झुग्गियों में आग लगते हुए देखा। उनका शोर सुनकर तीन अन्य झुग्गियों के लोग तो बाहर निकलने में कामयाब हो गए। इसी दौरान झुग्गियों में सिलेंडर के फटने से आग फैल गई। इसमें कलाम, उसकी दृष्टिबाधित पत्नी रविना और तीन बेटे अपनी झुग्गी से नहीं निकल सके। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने आधे घंटे में आग बुझा दी और चले गए।
सुबह करीब छह बजे जब सभी लोगों ने कलाम के परिवार की खोज शुरू की। जब वह नहीं मिला तो लोगों ने उसकी झुग्गी की ओर नजर डाली। कलाम, तीन बेटे और दृष्टिबाधित रविना जलकर कोयला बनी पड़ी थी। जांच में मालूम हुआ कि पूरा परिवार बिहार के मधुबनी जिले का रहने वाला था। परिवार में बस 10 साल की बड़ी बेटी लजीना अपने नाना नानी के पास मधुबनी में है। सराय काले खां में कलाम के बड़े भाई मुख्तार अहमद अपनी पत्नी नजीमुल खातून के साथ रहते हैं। परिजनों ने जहांगीरपुरी स्थित कब्रिस्तान में शवों का अंतिम संस्कार कर दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
लोगों के अनुसार, रवीना ने अपने आठ माह बेटे अजमत को अपने कलेजे से लगा रखा था। शव को देखकर ऐसा लग रहा था कि रवीना ने अंतिम समय तक अपने बेटे को बचाने की कोशिश की थी। वहीं कलाम और उसके दो बेटों का शव भी अगल-बगल में ही मौजूद था। रवीना की भाभी नजीमुल खातून ने बताया कि रवीना नेत्रहीन थी। वहीं कलाम को भी कम दिखता था। पूरे परिवार की एक साथ मौत के बारे में ये भी आशंका जताई जा रही है कि आग लगने के दौरान पोल से लिए गए बिजली का तार टूट जाने की वजह से अंधेरा हो गया और इसी वजह परिवार बाहर नहीं निकल पाया।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, पूरी खबर -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top