Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नकली सिक्कों की फैक्ट्री का पर्दाफाश

पुलिस ने कब्जे से पांच लाख 76 हजार 565 रुपये के नकली सिक्के बरामद किए हैं।

नकली सिक्कों की फैक्ट्री का पर्दाफाश
नई दिल्ली. स्पेशल सेल की साउथ- वेस्ट रेंज ने नकली सिक्कों की बड़ी फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है। यह फैक्ट्री अंबाला में चल रही थी। फिलहाल दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनके कब्जे से पांच लाख 76 हजार 565 रुपये के नकली सिक्के बरामद हुए हैं। बरामद सिक्के पांच और 10 के हैं। गिरफ्तार किए गए दोनों लोगों के नाम गुलशन कुमार (58) और सचिन उर्फ सोनू (35) बताए जाते है। इन लोगों ने दिल्ली के शिव विहार और राजस्थान के चूरू में सिक्के छिपाए हुए थे।
पुलिस ने सिक्के बनाने की मशीन, डाई भी जब्त कर ली है। इससे पहले बाहरी जिले की एएटीएस भी बवाना औद्योगिक क्षेत्र से ऐसी ही नकली सिक्के की फैक्ट्री पकड़ चुकी है। डीसीपी संजीव कुमार यादव ने बताया कि हाल के समय के शिकायत मिल रही थी कि कुछ लोग नकली सिक्कों को दिल्ली- एनसीआर के मॉल्स और बड़े बाजारों में उतारा जा रहा है। पुलिस ने जांच शुरू की तो गुलशन, सचिन के नाम सामने आए।
दोनों रिश्तेदार हैं व हिसार के रहने वाले हैं। पुलिस ने निलोठी एक्सटेंशन के शिव विहार में छापा मारकर भारी संख्या में सिक्के जब्त किए। इनकी निशानदेही पर राजस्थान में छापा मारा गया। केस की जांच में कई अन्य लोगों के नाम भी सामने आए हैं। उनकी धरपकड़ के लिए पुलिस छापेमारी जारी है।
स्पेशल सेल की साउथ- वेस्ट रेंज ने नकली सिक्कों की बड़ी फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है। यह फैक्ट्री अंबाला में चल रही थी। फिलहाल दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनके कब्जे से पांच लाख 76 हजार 565 रुपये के नकली सिक्के बरामद हुए हैं। बरामद सिक्के पांच और 10 के हैं। गिरफ्तार किए गए दोनों लोगों के नाम गुलशन कुमार (58) और सचिन उर्फ सोनू (35) बताए जाते है।
इन लोगों ने दिल्ली के शिव विहार और राजस्थान के चूरू में सिक्के छिपाए हुए थे। पुलिस ने सिक्के बनाने की मशीन, डाई भी जब्त कर ली है। इससे पहले बाहरी जिले की एएटीएस भी बवाना औद्योगिक क्षेत्र से ऐसी ही नकली सिक्के की फैक्ट्री पकड़ चुकी है। डीसीपी संजीव कुमार यादव ने बताया कि हाल के समय के शिकायत मिल रही थी कि कुछ लोग नकली सिक्कों को दिल्ली- एनसीआर के मॉल्स और बड़े बाजारों में उतारा जा रहा है।
पुलिस ने जांच शुरू की तो गुलशन, सचिन के नाम सामने आए। दोनों रिश्तेदार हैं व हिसार के रहने वाले हैं। पुलिस ने निलोठी एक्सटेंशन के शिव विहार में छापा मारकर भारी संख्या में सिक्के जब्त किए। इनकी निशानदेही पर राजस्थान में छापा मारा गया। केस की जांच में कई अन्य लोगों के नाम भी सामने आए हैं। उनकी धरपकड़ के लिए पुलिस छापेमारी जारी है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top