Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली में सुबह 8 से रात 8 बजे तक लागू होगा कारों के लिए सम-विषम फॉर्मूला: केजरी सरकार

पहले 15 दिन के बाद हालात की समीक्षा की जाएगी।

दिल्ली में सुबह 8 से रात 8 बजे तक लागू होगा कारों के लिए सम-विषम फॉर्मूला: केजरी सरकार
नई दिल्‍ली. कारों के सम-विषम फॉर्मूले पर सीएम अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में दिल्ली सरकार की अहम बैठक हुई। इस बैठक के बाद परिवहन मंत्री गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली सरकार 25 दिसंबर से पहले पूरा प्लान तैयार कर लेगी। इंडिया टूडे के मुताबिक उन्होंने कहा कि 1 जनवरी से 15 जनवरी तक इस फॉर्मूले का पहला फेज होगा और सुबह 8 से रात 8 बजे तक यह नियम लागू होगा। रविवार को हर नंबर की गाड़ी को छूट मिलेगी।
1000 नई क्लस्टर बसें सड़कों पर उतारी जाएंगी
पहले 15 दिन के बाद हालात की समीक्षा की जाएगी। गोपाल राय ने कहा कि मेट्रो से फेरे बढ़ाने पर बातचीत जारी है। उन्होंने कहा कि 1000 नई क्लस्टर बसें सड़कों पर उतारी जाएंगी। इस दौरान 200 जगहों पर प्रदूषण की जांच होगी। बड़े पैमाने पर वॉलंटियर्स भर्ती होंगे जो ऑड-इवन नियम को लागू करवाएंगे। साथ ही सिविल डिफेंस के लोग भी लगाए जाएंगे। अगले एक हफ्ते में बदरपुर पावर प्लांट बंद करने का नोटिस दिया जाएगा। परसों एक बार फिर केजरीवाल खुद बैठक करेंगे और इसकी समीक्षा करेंगे। टू-व्हीलर पर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है। ट्रैफिक पुलिस अपना प्लान लेकर आएगी।
तीन सदस्‍यीय समिति गठित की
दिल्ली सरकार ने पहले ही एक तीन सदस्यीय समिति बनाई थी जिसमे वरिष्ठ आईएएस अफसर प्रिंसिपल सेक्रेटरी पर्यावरण, प्रिंसिपल सेक्रेटरी राजस्व और प्रिंसिपल सेक्रेटरी ट्रैफिक शामिल हैं। इस समिति ने पिछले कुछ दिनों में कई तरह के स्टेकहोल्डर्स से मीटिंग की थी।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top