Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

4 राज्यों के पर्यावरण मंत्रियों की होगी बैठक, स्मॉग को लेकर करेंगे चर्चा

केंद्रीय पर्यावरण मंत्री अनिल दवे ने कहा है कि ''हम दिल्ली में हालात पर नजर रख रहे हैं।

4 राज्यों के पर्यावरण मंत्रियों की होगी बैठक, स्मॉग को लेकर करेंगे चर्चा
X
नई दिल्ली. भारत की राजधानी दिल्ली में जहरीली धुंध का कहर कई गुना अधिक हो जाने से ये चिंता का विषय बन गया है। दिल्ली के वायु प्रदूषण के विषय पर केंद्रीय पर्यावरण मंत्रालय ने पड़ोसी राज्यों के साथ आज एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है। इस बैठक में इस समस्या से निपटने के लिए आगे की रणनीति पर चर्चा की जाएगी।
केंद्रीय पर्यावरण मंत्री अनिल दवे की अध्यक्षता में ये बैठक सोमवार दोपहर दिल्ली के पर्यावरण भवन में होगी। इस बैठक में दिल्ली, पंजाब, राजस्थान और हरियाणा के पर्यावरण मंत्री हिस्सा लेंगे। केंद्रीय पर्यावरण मंत्री अनिल दवे ने कहा है कि 'हम दिल्ली में हालात पर नजर रख रहे हैं, बैठक में ये चर्चा होगी कि हमें इस समस्या से निपटने के लिए जल्द से जल्द किस तरह के उपाय करने की जरूरत है।'
आजतक के मुताबिक, दिल्ली के पर्यावरण मंत्री इमरान हुसैन के मुताबिक वो आगे भी इस तरह से औचक निरीक्षण करते रहेंगे। दिल्ली में हो रहे प्रदूषण के लिए बड़ी संख्या में दिल्ली से होकर गुजरने वाले वो ट्रक जिम्मेदार हैं जो दूसरे राज्यों में जाने के लिए दिल्ली से होकर गुज़रते हैं और ऐसे में ज़रूरत हैं कि वो ओवरलोडेड ना हो।
प्रदूषण को लेकर जंतर-मंतर में प्रदर्शन
प्रदूषण से निपटने में दिल्ली सरकार की लापरवाही को लेकर जंतर-मंतर पर बच्चे और लोग प्रदर्शन करने पहुंचे हैं। एक प्रदर्शनकारी ने कहा, 'दिल्ली में प्रदूषण से सांस लेना बेहद मुश्किल हो गया है। बच्चों की सेहत बिगड़ रही है। अगर जल्द ही कुछ नहीं किया गया, तो भविष्य खतरे में है। हमलोग हर रविवार को जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करेंगे। सरकार को हमारी सुननी पड़ेगी।' बता दें, सुबह 10 बजे तक दिल्ली के आरके पुरम में हवा की गुणवत्ता 999, इंदिरा गांधी एयरपोर्ट में 436, पंजाबी बाग में 999 और शांति पथ में 662 रिकॉर्ड की गई।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story