Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एमार इंडिया ने साइट वर्कर्स के लिए स्वास्थ्य शिविर आयोजित किए

शिविर का लक्ष्य मजदूरों और कर्मचारियों का स्वास्थ्य सुनिश्चित करना है।

एमार इंडिया ने साइट वर्कर्स के लिए स्वास्थ्य शिविर आयोजित किए
X
नई दिल्ली. भारत के अग्रणी रियल एस्टेट डेवलपर कम्पनी 'एमार एमजीएफ' ने अपने कंस्ट्रक्शन साइट्स पर काम कर रहे मजदूरों और कर्मचारियों के लिए पंद्रह दिनों तक चलने वाले नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया। 17 से 29 अक्टूबर तक चलने वाला यह स्वास्थ्य शिविर कंपनी की ओर से स्वास्थ्य, सुरक्षा और वातावरण (एचएसई) प्रबंधन कार्यक्रम के अंतर्गत ली गई महत्वपूर्ण पहल में से एक है।
इस शिविर का लक्ष्य श्रमिकों और कर्मचारियों का स्वास्थ्य सुनिश्चित करना है। इसका आयोजन कंपनी की प्रोजेक्ट साइट्स पर आयोजित किया जा रहा है। इन साइट्स में गुडगांव स्थित पाम टेरेसेस सेलेक्ट, माबेर्ला, पाम हिल्स, पाम गार्डन, इम्पीरियल गार्डन, गुडगांव ग्रीन्स, डिजिटल ग्रीन्स, पाम ड्राइव, एमेराल्ड एस्टेट, एमेराल्ड हिल्स, और एमेराल्ड प्लाजा तथा मोहाली में मोहाली हिल्स शामिल हैं।
स्थानीय अस्पतालों से प्रमाणित चिकित्सक कर्मचारियों की जांच करने और उन्हें आवश्यक दवाइयां बताने के लिए कार्यस्थलों पर आए। यह नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर व्यावसायिक बीमारियों और अन्य चिकित्सा संबंधी समस्याओं की स्क्रीनिंग पर केंद्रित हैं।
व्यावसायिक बीमारियां कार्यस्थल पर स्वास्थ्य संकटों के संपर्क में आने से होती हैं और प्रोजेक्ट साइट्स पर दैनिक कार्य करने के दौरान सिलिका धूल और अन्य कणों की सांस लेने से जीर्ण समस्याओं का कारण बन सकती हैं।
इस अवसर पर एमार एमजीएफ के एच आर हेड अरमान चौधरी ने कहा, “एमार एमजीएफ में हम इस पुरानी कहावत पर विश्वास करते हैं कि ‘स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ दिमाग का निवास होता है’। हमारे श्रमिकों और कर्मचारियों का स्वास्थ्य हमारे लिए प्रमुख महत्व रखता है और इसलिए हम हमारे एचएसई कार्यक्रम के अंतर्गत अपने कर्मचारियों और साइट कामगारों को स्वास्थ्य जांच की सुविधा प्रदान करने की लगातार कोशिश करते रहते हैं।”
एमार एमजीएफ सम्पूर्ण भारत में अपनी प्रोजेक्ट साइट्स पर नियमित रूप से विश्व वातावरण दिवस और राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस और सप्ताह कार्यक्रम के आयोजन के साथ-साथ वार्षिक कंबल वितरण अभियान का आयोजन भी करता है। इसने अपने कार्यस्थल के श्रमिकों के लिए विश्व एड्स दिवस पर स्वास्थ्य शिविरों का और विश्व गुणवत्ता दिवस पर जागरूकता सत्रों का आयोजन भी किया है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top