Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली: भीषण गर्मी में बिजली कटौती से उड़ी रातों की नींद

बिजली की सबसे ज्यादा परेशानी दक्षिणी दिल्लीवासियों को झेलनी पड़ रही है।

दिल्ली: भीषण गर्मी में बिजली कटौती से उड़ी रातों की नींद
नई दिल्ली. पिछले कई दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी में बिजली कटौती ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। बिजली कटौती के चलते लोग नींद पूरी नहीं कर पा रहे हैं जिसका असर उनके काम काज पर पड़ रहा है। पहले से ही भीषण गर्मी की मार झेल रहे लोगों की परेशानी बिजली की कटौती ने और बढ़ा दी है।
पारा 44 डिग्री सेल्सियस पार कर चुका है। स्थिति यह है कि लगभग पूरे शहर में बिजली कटौती चल रही है। जिससे लोगों की परेशानी बढ़ रही है। बीती रात गोविंदपुरम में बिजली कई बार आई और कई बार गई। यहां पर काम करते वक्त करंट लगने से एक लाइनमेन की मौत हो गई। जिसके बाद घंटों तक बिजली नहीं आई। लोगों का कहना है कि बिजली आने-जाने का क्रम रातभर चलता रहा।
इसी तरह विजय नगर में भी रातभर बिजली आने जाने का क्रम जारी रहा। विजय नगर की सभी कॉलोनियों में बिजली रातभर आंख मिचौली करती रही। रात में 12 बजे के बाद बिजली ठीक हो सकी। हिंडन विहार, कैला भट्ठा, घंटाघर, बजरिया, दिल्ली गेट, मालीवाड़ा आदि क्षेत्रों में भी लगभग ऐसी ही स्थिति है। हिंडन विहार निवासी इरफान बताते हैं कि यहां भी पिछले कई दिनों से बिजली के आने-जाने का क्रम जारी है।
गोविंदपुरम निवासी रामानंद का कहना है कि बिजली की कटौती के कारण लोग रात में सो नहीं पा रहे हैं। इनवर्टर भी जवाब दे रहे हैं। रात को नींद पूरी नहीं होने के कारण लोग दिन में परेशान रहते हैं। अपने प्रतिष्ठानों व कार्यालयों पर लोग ऊंघते रहते हैं। जिससे उनकी सेहत पर भी विपरीत असर पड़ रहा है।
विजय नगर निवासी सूरजपाल कहते हैं कि 10-15 दिन पहले तक बिजली की स्थिति ठीक थी लेकिन अब कटौती बढ़ गई है। बिजली कटौती का असर लोगों की दिनचर्या पर भी पड़ रहा है। बिजली विभाग के अधिकारियों का कहना है कि गर्मी के कारण बिजली आपूर्ति प्रभावित हो रही है लेकिन जल्द ही इसमें सुधार हो जाएगा।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top