Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली: कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए छात्र संगठन के चुनाव, मतगणना जारी

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में लिंगदोह समिति की सिफारिशों के तहत शुक्रवार को छात्रसंघ चुनाव के लिए शांतिपूर्वक ढंग से मतदान हुआ।

दिल्ली: कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए छात्र संगठन के चुनाव, मतगणना जारी

नई दिल्ली. दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ (डूसू) चुनाव के लिए सुबह-शाम दो शिफ्टों चले मतदान में शाम सात बजे तक वोट डाले गए। करीब 43.30 फीसदी मतदान हुआ। सबसे अधिक आयुर्वेदिक और यूनानी तिब्बिया कॉलेज में करीब 91 फीसदी मतदान हुआ। शहीद भगत सिंह इवनिंग कॉलेज और बुद्ध अध्ययन विभाग में केवल 21 फीसदी मत पड़े।

ये भी पढ़ें : डीएमआरसी अब यू-ट्यूब पर यात्रियों को करेगी जागरूक

श्रीराम कॉलेज आफ कार्मस में किसी परिसर कॉलेज के लिहाज से सबसे अधिक 70 फीसदी मतदान हुआ जबकि खालसा कॉलेज में सबसे कम 27 प्रतिशत मतदान हुआ । इसी के साथ 35 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई। चुनाव के दौरान डीयू नॉर्थ कैंपस को पूरी तरह से छावनी में तब्दील किया गया था। वहीं अन्य सेंटर्स पर भी सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे।
डूसू के साथ कॉलेज यूनियन चुनाव के लिए छात्रों ने वोट डाले। सभी मतदान केन्द्र के बाहर बैरिकेडिंग की गई थी। मतदान करने वाले छात्रों के लिए आईकार्ड लाना अनिवार्य था। सुरक्षा के लिहाज से एक बजे तक आम यातायात के लिए नॉर्थ कैम्पस स्थित लॉ फैकल्टी तक का रास्ता बंद कर दिया गया था। केएमसी की तरफ जाने वाले वाहनों को पुलिस ने बैरिकेड लगाकर रोका ।

कड़ी सुरक्षा में मतगणना आज
डीयू में आज सुबह साढ़े सात बजे से सिविल लाइन में काउंटिंग शुरू होगी। मॉर्निंग कॉलेजों में साढ़े बारह बजे के बाद मतदान पूरा होते ही पुलिस के कड़े पहरे में मतदान केंद्रों से ईवीएम मशीनों को काउंटिंग स्थल तक पहुंचाया गया। जानकारी के अनुसार आज बारह बजे तक रिजल्ट आने की संभावना है।

जेएनयू में 53.33 फीसदी हुआ मतदान
जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में लिंगदोह समिति की सिफारिशों के तहत शुक्रवार को छात्रसंघ चुनाव के लिए शांतिपूर्वक ढंग से मतदान हुआ। ढोल-मंजीरे की थाप जोशीले नारे के बीच मतदान के लिए छात्र लंबी-लंबी कतारों में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करते रहे।
नीचे की स्लाइड्स में पढें, पूरी खबर -

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top