Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ईडीएमसी के पास नहीं है डेंगू की दवाइयां, आर्थिक तंगी के कारण नहीं भरा गया टेंडर

निगम से मिली जानकारी के अनुसार, पूर्वी दिल्ली नगर निगम की ओर से दवाई का टेंडर निकाला गया था।

ईडीएमसी के पास नहीं है डेंगू की दवाइयां, आर्थिक तंगी के कारण नहीं भरा गया टेंडर
X
नई दिल्ली. दिल्ली के ज्यादातर स्कूलों की छुट्टियां हुए दस दिन से ज्यादा का समय बीत चुका है। इस दौरान स्कूलों की सफाई व अन्य काम भी किए जाने हैं। वहीं दूसरी ओर निगम की ओर से भी डेंगू से निपटने के लिए पूरी तैयारियां करने के दावे किए जा रहे हैं, लेकिन पूर्वी दिल्ली नगर निगम (ईडीएमसी) के पास डेंगू से निपटने के लिए संबंधित दवाई ही उपलब्ध नहीं है।
निगम से मिली जानकारी के अनुसार, पूर्वी दिल्ली नगर निगम की ओर से दवाई का टेंडर निकाला गया था। लगभग दो लाख रुपए का टेंडर भरने को कोई भी संस्था आगे नहीं आई। सूत्रों का कहना है कि निगम के खराब आर्थिक हालत के कारण ही किसी संस्था ने टेंडर भरने में दिलचस्पी नहीं दिखाई। टेंडर नहीं भरने के कारण ही निगम के पास स्कूलों व अन्य जगहों पर डाली जाने वाली आइआरएस नामक दवाई अभी तक उपलब्ध नहीं हो सकी है।
निगम के सूत्रों का कहना है कि पूर्वी निगम में ज्यादातर टेंडर कम राशि के होते हैं, ऐसे में संस्थाएं भी टेंडर भरने में ज्यादा रूचि नहीं दिखाती हैं। वहीं दूसरी ओर टेंडर प्रक्रिया पूरी नहीं होने के कारण स्कूलों व अन्य जगहों के लिए दवाई नहीं आ सकी है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार यह दवाई डेंगू के लार्वा और मच्छर को मारने में ज्यादा कारगर है और इसका सेहतपर भी बुरा असर नहीं पड़ता, लेकिन टेंडर के कारण दवाई उपलब्ध नहीं हो सकी है।
आगे की स्लाइड्स में पढ़िए, खबर से जुड़ी अन्य जानकारी-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि
, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story