Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

काले धन को सफेद करने के आरोप में रोहित टंडन गिरफ्तार

इससे पहले ईडी ने बुधवार को कोटक महिंद्रा बैंक के ब्रांच मैनेजर को गिरफ्तार किया था

काले धन को सफेद करने के आरोप में रोहित टंडन गिरफ्तार
नई दिल्‍ली. दिल्ली के जानेमाने वकील रोहित टंडन को ईडी ने काले धन को सफेद करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। ईडी ने रोहित के घर पर छापेमारी कर 13.65 करोड़ की नकदी बरामद की थी। टंडन पर आरोप है कि उसने फर्जी खातों के माध्‍यम से 76 करोड़ के काले धन को सफेद करने का आरोप है।
जानकारी के अनुसार ईडी ने बुधवार को रोहित टंडन को पूछताछ के लिए बुलाया था लेकिन जब उसने सही जवाब नहीं दिए तो उसे देर रात गिरफ्तार कर लिया गया। ईडी को शक है कि टंडन के कई नेताओं और बड़े लोगों से संबंध हैं और टंडन मनी लॉन्ड्रि‍ग में भी शामिल है।
इससे पहले ईडी ने बुधवार को कोटक महिंद्रा बैंक के ब्रांच मैनेजर को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में जो बातें सामने आई हैं उनके अनुसार टंडन ने मैनेजर आशिष कुमार को 51 करोड़ रुपए दिए थे। रोहित टंडन ने स्वीकार किया है कि आशीष ने 51 करोड़ रुपये लिए और नोट बदले और 1.5 करोड़ रुपये का कमिशन लिया। वह रोहित टंडन के फार्म हाउस पर भी गया था।
बैंक मैनेजर ने अपना तर्क रखते हुए कहा था कि उसे गलत तरीके से गिरफ्तार किया गया। उसने कोर्ट में कहा था, 'उनके पास गिरफ्तार करने का अधिकार नहीं है। ईडी ने मुझे 25 दिसंबर को हिरासत में लिया। हमें गलत तरीके से उठा लिया गया।' कोटक महिंद्रा बैंक का कहना है कि वह जांच में सहयोग करेगा। बैंक के प्रवक्ता रोहित राव ने कहा, 'बैंक उन कर्मचारियों के साथ कोई रियायत नहीं बरतता है जो नियमों का पालन नहीं करते हैं।'
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top