Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कूड़े से बेहाल पूर्वी दिल्ली, सफाई कर्मचारियों ने लगाया जाम

रविवार को हड़ताल खत्म होने की खबर पाकर कई सफाई कर्मचारी सफाई करने भी पहुंचे।

कूड़े से बेहाल पूर्वी दिल्ली, सफाई कर्मचारियों ने लगाया जाम

नई दिल्ली. चार दिनों से चल रही सफाई कर्मचारियों की हड़ताल ने दिल्लीवासियों को परेशान कर दिया है। सफाई कर्मचारियों की हड़ताल खत्म होने का नाम नहीं ले रही वहीं दूसरी ओर सड़कों पर कूड़े का अंबार बढ़ता जा रहा है।

ये भी पढ़ें : दिल्ली में शुरू हुआ भारत-अफ्रीका शिखर सम्मेलन, 54 देशों के प्रमुख ले रहे हैं हिस्सा

इस हड़ताल से सबसे ज्यादा प्रभावित पूर्वी दिल्ली हो रही है। जगह-जगह सड़कों पर कूड़ा फैला है जिससे बदबू पैदा हो रही है, इस हालात से लोग बेहाल है। ज्ञात हो की एरियर, मेडिकल कैशलेस क्लेम, जैसी 17 मांगों को लेकर सफाई कर्मचारी हड़ताल पर हैं। हड़ताल में शामिल यूनाइटेड फ्रंट ऑफ एमसीडी एम्प्लायज के राजेंद्र मेवाती ने कहा कि हम सरकार से नाखुश हैं। जबतक हमारा बकाया हमें नहीं दिया जाएगा हमारी हड़ताल जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि सफाई कर्मचारियों का काम कोई और नहीं कर सकता फिर भी सरकार हमारी ओर ध्यान नहीं देती।

ये भी पढ़ें : दिल्ली में काम पर लौटे सफाई कर्मचारी, मांगें नहीं हुई पूरी तो फिर होगी हड़ताल- संजय गहलोत

कुछ क्षेत्रों में पहुंचे सफाई कर्मचारी

रविवार को हड़ताल खत्म होने की खबर पाकर कई सफाई कर्मचारी सफाई करने भी पहुंचे। इसके बाद सफाई कर्मचारियों द्वारा हड़ताल जारी होने की सूचना सभी को दी गई। वहीं सफाई कर्मचारी यूनियनों ने सोमवार को हड़ताल खत्म करने की बात पर कहा कि सरकार कर्मचारियों को गुमराह करने की कोशिश में लगी है। वहीं हड़ताल के कारण गणेश नगर, लक्ष्मी नगर, सीमापुरी अन्य क्षेत्रों में कूड़ा फैलने से हालत बिगड़ने लगी है। वहीं निगम ने दावा किया है कि कृष्णा नगर, जितार नगर, गांधी नगर, कांती नगर, राधुपैलेस समेत कई क्षेत्रों में ढलाव घरों की सफाई की गई।

नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, सफाई कर्मचारियों ने लगाया जाम-

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top