Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली-NCR में 4.4 तीव्रता से आया भूकंप, हरियाणा रहा केंद्र

अभी तक किसी भी तरह के जान माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

दिल्ली-NCR में 4.4 तीव्रता से आया भूकंप, हरियाणा रहा केंद्र
नई दिल्ली. गुरूवार सुबह उत्तर भारत के कई हिस्सों में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। सुबह 4 बजे दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटकों से दहल गया। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, गुरूवार सुबह 4 बजकर 28 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। दिल्ली एनसीआर के अलावा राजस्थान के जयपुर और अलवर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। झटकों से घबराए लोग घरों से बाहर आ गए।
खबरों के अनुसार, हरियाणा में इस भूकंप का केंद्र मापा गया है। भूकंप की गहराई 10किलोमीटर मापी गई है। बहुत सुबह होने की वजह से ज्यादातर लोग सोते ही रहे लेकिन जिन्हें भी ये आभास हुआ वे घर से बाहर निकल गए। सोशल मीडिया पर भी लोगों ने इस बात को शेयर किया। झटके दिल्ली, एनसीआर और आसपास के इलाकों में महसूस किये गए। कई लोगों ने तो ये भी कहा कि झटका नींद से जगाने के लिए काफी था।
हालांकि अभी तक किसी भी तरह के जान माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। रिक्टर स्केल पर भूकंप के झटको की तीव्रता 4.2 आंकी गई। भूकंप का केंद्र दिल्ली से करीब सौ किलोमीटर दूर हरियाणा के बावल के पास बताया गया। झटके बहुत ही कम सेकंड के रहे पर दहशत में लोग भर गए। ज्यादातर लोग इस दौरान सोये रहे और उन्हें भूकंप के बारे में जानकारी नहीं चली।
लेकिन बड़ी संख्या में सुबह टहलने निकले लोगों ने भूकंप के तेज़ झटके महसूस किए। बता दें कि कुछ दिन पहले पूर्वोत्तर के सात राज्यों –असम, मेघालय, मिजोरम, त्रिपुरा, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश और मणिपुर में भूंकप आया था और दुनिया में भूकंप की आशंका वाली छठी सबसे बड़ी बेल्ट मानी जाती है।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top