Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

DUSU चुनाव: प्रचार का आखिरी दिन समाप्त, आपस में भिड़े छात्र, दो गुटों के बीच खूनी झड़प

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की छात्र इकाई ने दावा किया कि एनएसयूआई ने उसके कार्यकर्ताओं और अध्यक्ष पद के उम्मीदवार को हमला किया है।

DUSU चुनाव: प्रचार का आखिरी दिन समाप्त, आपस में भिड़े छात्र, दो गुटों के बीच खूनी झड़प

नई दिल्ली. दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्र संघ चुनाव के प्रचार के अंतिम दिन बुधवार को छात्र संगठन एबीवीपी, कांग्रेस और आप के बीच झड़पें हो गयी। जिसके बाद उन्होने एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप करना शुरू कर दिया। कांग्रेस से संबद्ध नेशनल स्टुडेंट यूनियन ऑफ इंडिया ने आरोप लगाया कि दक्षिण दिल्ली में पीजीडीएवी कॉलेज में चुनाव प्रचार के दौरान उसके दो उम्मीदवारों पर आम आदमी पार्टी की छात्र इकाई सीवाईएसएस के सदस्यों ने हमला किया है।

ये भी पढ़ें : सरकार सख्त: अब लाइसेंस के अभाव में नहीं चलेंगे रेस्तरां-होटल, एक माह में लेना होगा लाइसेंस

एबीवीपी ने एनएसयूआई पर लगाया हमले का आरोप
जबकि दूसरी ओर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की छात्र इकाई ने दावा किया कि एनएसयूआई ने उसके कार्यकर्ताओं और अध्यक्ष पद के उम्मीदवार को हमला किया है। इस बीच यूनियन चुनाव के लिए आज होने वाली पहली ‘प्रेसीडेंशियल डिबेट’ विभिन्न छात्र संगठनों के बीच कथित झड़पों के बाद सुरक्षा कारणों से रद्द कर दी गयी।
ये भी पढ़ें : अमरीश रंजन पांडेय ने भी लगाया आरोप
भारतीय युवा कांग्रेस के नेता
अमरीश रंजन पांडेय
ने आरोप लगाया कि उनके कार्यकर्ता दो उम्मीदवारों के साथ पीजीडीएवी कालेज में चुनाव प्रचार कर रहे थे, उसी दौरान सीवाईएसएस के कार्र्यकर्ताओं ने एक उम्मीदवार प्रदीप वियजरान पर हमला किया। जिस कारण प्रदीप के सिर में चोट लगी और उन्हें एम्स ले जाया गया जहां उन्हें टांके लगे हैं।
पूछताछ जारी, करेंगे कार्रवाही
इसी प्रकार एबीवीपी ने एनएसयूआई सदस्यों पर आरोप लगाए। उसके राष्ट्रीय सचिव रोहित चहल ने दावा किया कि एनएसयूआई ने श्रद्धानंद कालेज और मोतीलाल नेहरू कालेज में हमारे कार्यकर्ताओं पर हमले किए और उस कार पर भी हमला किया जिसमें अध्यक्ष पद के उम्मीदवार सतेंद्र अवाना थे। तीनों प्रतिद्वंद्वी समूहों ने कथित हिंसा को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज करायी है लेकिन अभी तक कोई प्राथमिकी नहीं दर्ज की गयी है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने कहा कि शिकायतें मिली हैं लेकिन हम और पूछताछ कर रहे हैं और उसके अनुरूप कार्रवाई करेंगे।
नीचे की स्लाइड्स में पढें, पूरी खबर -

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top