Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

डीयू ने जारी की चौथी कटऑफ, 18 जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन

चौथी कटऑफ लिस्ट में अंग्रेजी ऑनर्स में दाखिले बंद कर दिए गए हैं।

डीयू ने जारी की चौथी कटऑफ, 18 जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन
X
नई दिल्ली. तीसरी कटऑफ में दाखिला बंद होने के बाद कई सीटों के खाली रह जाने के कारण दिल्ली विश्वविद्यालय के कॉलेजों ने गुरुवार को अपनी चौथी कटऑफ जारी की। जिसमें करीब 0.25 से डेढ़ फीसद तक की मामूली गिरावट दर्ज की गई है। मसलन लेडी श्रीराम कॉलेज में 0.25 से लेकर 0.75 फीसद तक ही गिरावट दर्ज की है।
बीकॉम ऑनर्स पाठ्यक्रम में 97.25 फीसद (तीसरी कटआफ) की जगह अब 97 फीसद और बीकॉम (अर्थशास्त्र) पाठ्यक्रम में 97 फीसद की जगह चौथी कटऑफ के तहत 96.75 फीसद पर दाखिले होंगे। उसी तरह 0.50 फीसद की गिरावट लेडी श्री राम कॉलेज के अंग्रेजी के पाठ्यक्रम में आई है। कई कॉलेजों में तो चौथी कटऑफ इससे पहले जारी तीसरी कटऑफ के समान ही है।
आइपी कॉलेज में चौथी कटऑफ लिस्ट में 0.5 से लेकर 1 फीसद तक ही गिरावट है। चौथी कटऑफ के तहत शुक्रवार से नामांकन शुरू होगा। और 18 जुलाई तक दाखिले होगें। चौथी कटऑफ में कुछ कॉलेजों में बीकॉम व बीकॉम ऑनर्स पाठ्यक्रम में दाखिले की प्रक्रिया दोबारा खोली जा रही है। मसलन रामानुजम कॉलेज में चौथी कटऑफ लिस्ट में 0.25 से लेकर 2 फीसद तक की ही गिरावट है और बीकॉम में दोबारा दाखिले खोले जा रहे हैं। चौथी कटऑफ लिस्ट में अंग्रेजी ऑनर्स में दाखिले बंद कर दिए गए हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और
पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story