Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पीएम मोदी की डिग्री के बारे में सूचना देने से डीयू का इनकार

आरटीआइ के तहत दिल्ली के एक वकील ने पीएम मोदी की डिग्री से संबंधित जानकारी मांगी थी।

पीएम मोदी की डिग्री के बारे में सूचना देने से डीयू का इनकार
X
नई दिल्ली. दिल्ली विश्वविद्यालय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री के बारे में सूचना पाने के संबंध में दाखिल की गई एक आरटीआई का जवाब देने से मना कर किया है। डीयू ने ऐसा करने के पीछे 'लाइवेसी' के कारणों का हवाला दिया है। बता दें कि आरटीआई के तहत दिल्ली के एक अधिवक्ता मोहम्मद इरशाद ने पीएम मोदी की डिग्री से संबंधित जानकारी मांगी थी।
इस मामले में डीयू ने जवाब देते हुए कहा कि डीयू प्रत्येक विद्यार्थी की निजता को बरकरार रखने की कोशिश करता है, क्योंकि यह विश्वासपूर्ण रिश्ते के तहत छात्र से संबद्ध जानकारी अपने पास रखता है। डीयू के द्वारा पीएम मोदी की डिग्री से संबंधित जानकारी उपलब्ध कराने से इनकार करने से एक नया विवाद खड़ा हो गया है।
इस मामले में पीएम मोदी की डिग्री को फर्जी बताने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आरटीआई पर डीयू के द्वारा दिए गए जवाब की एक प्रति रविवार को ट्विटर पर साझा करते हुए कहा कि डीयू सूचना देने से मना नहीं कर सकता। केजरीवाल के ट्वीट में कहा गया है कि, 'इससे प्रधानमंत्री की डिग्री से संबंधित रहस्य और गहरा रहा है।
अगर डीयू को लगता है कि यह निजी जानकारी है, तो उसे आरटीआई कानून के तहत प्रधानमंत्री को पत्र लिखना चाहिए और उनकी अनुमति लेनी चाहिए। लेकिन डीयू सूचना देने से मना नहीं कर सकता। अरविंद केजरीवाल ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि क्या.. लेकिन क्यों.. क्या अमित शाह और जेटली जी ने नहीं कहा कि डिग्री असली है और इसे कोई भी डीयू से ले सकता है। तो डीयू ने जानकारी देने से आखिरकार क्यों मना कर दिया।
आगे की स्लाइड्स में पढिए, खबरों से जुड़ी अन्य जानकारी -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story