Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रक्षाबंधन पर डीटीसी-कलस्टर बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त सफर

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन बहनों के लिए स्टेट परिवहन की बसों में फ्री में सफर की व्यवस्था की थी।

रक्षाबंधन पर डीटीसी-कलस्टर बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त सफर

नई दिल्ली. रक्षाबंधन के अवसर पर इस वर्ष भी दिल्ली परिहवन निगम (डीटीसी) की बसों में महिलाएं व युवतियां फ्री में यात्रा कर सकेंगी। हालांकि इस वर्ष डिम्ट्स की कलस्टर बसों में भी महिलाओं के फ्री में यात्रा करने का प्रावधान सरकार की ओर से किया गया है। यह पहला मौका है, जब दिल्ली सरकार ने रक्षाबंधन के अवसर पर कलस्टर बसों में भी महिलाओं के लिए फ्री में सफर करने की व्यवस्था की है।

साथ ही गत वर्षों में शाम के पांच बजे तक ही बहनें फ्री में सफर करती थी, लेकिन इस साल रात के 10 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है। दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय ने बृहस्पतिवार को कहा है कि राजधानी में चलने वाली सभी नॉन एसी और कलस्टर बसों में सुबह के आठ बजे से रात के 10 बजे तक फ्री में रक्षाबंधन के दिन बहने फ्री में सफर कर सकेंगी। हालांकि सुबह आठ बजे से पहले और 10 बजे के बाद सफर करने वाली महिलाओं को टिकट लेना होगा।
उल्लेखनीय है कि हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन बहनों के लिए स्टेट परिवहन की बसों में फ्री में सफर की व्यवस्था की थी। उसके बाद दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने भी राजधानी में विभिन्न रूटों पर चलने वाली नॉन एसी बसों में रक्षा बंधन के दिन बहनों को फ्री में सफर कर तोहफा दिया था।
नीचे की स्लाइड्स में पढें, खबर से संबधिंत अन्य खबरें-

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top