Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लापरवाही: नागपुर में बजती है डीटीसी हेल्पलाइन नंबर की घंटी

हरिभूमि के संवाददाता से बातचीत में महेश ने बताया कि वह इस नंबर को करीब तीन साल से इस्तेमाल कर रहे हैं।

लापरवाही: नागपुर में बजती है डीटीसी हेल्पलाइन नंबर की घंटी
नई दिल्ली. दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की लापरवाही का खामियाजा नागपुर स्थित एक व्यक्ति को भुगतना पड़ रहा है। डीटीसी की एसी व नॉन एसी बसों में हेल्पलाइन नंबरों के साथ एक यह नंबर-9604400400 भी लिखा हुआ है। जब कोई पीड़ित महिला या फिर व्यक्ति वक्त-बेवक्त मदद के लिए डीटीसी की इस हेल्पलाइन नंबर पर फोन करता है, तो मोबाइल फोन की घंटी नागपुर में बज उठती है। इस कारण नंबर धारक को काफी दिक्कतें हो रही हैं। नंबर धारक महेश कुमार (बदला हुआ नाम) अपने परिवार के साथ नागपुर में रहते हैं और स्थानीय बिजली विभाग में नौकरी करते हैं।
हरिभूमि के संवाददाता से बातचीत में महेश ने बताया कि वह इस नंबर को करीब तीन साल से इस्तेमाल कर रहे हैं। गत कुछ दिनों से कोई न कोई व्यक्ति फोन कर मदद की गुहार लगाता है। जब वह पूछते हैं कि नंबर कहां मिलाया है, तो उन्हें कॉल करने वाले बताते हैं कि यह नंबर डीटीसी की बस में हेल्पलाइन के तौर पर लिखा हुआ है।
देर रात तक कॉल
महेश बताते हैं कि सुबह से लेकर देर रात करीब 12 बजे तक फोन आते रहते हैं। कोई कहता है कि उनके साथ जेबतराशी हुई है। घबराई हुई महिलाएं कहती है कि उनके साथ अभद्र व्यवहार हुआ है। उनका कहना है कि नंबर हटाए जाने के संबंध में डीटीसी के अधिकारी, राष्ट्रीय महिला आयोग के अलावा दिल्ली महिला आयोग से भी शिकायत की है। बावजूद नंबर हटाने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है।
क्या कहते हैं अधिकारी
डीटीसी के प्रवक्ता डॉ. आर एस मिन्हास का कहना है कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है और यदि कोई ऐसा नंबर डीटीसी की बसों में अंकित है तो जांच के बाद उसे ठीक कर दिया जाएगा, ताकि किसी अन्य व्यक्ति को परेशानी न हो।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top