Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

डीटीसी ने वापस लिया एसी बसों का बढ़ाया हुआ किराया

निगम की एसी बसों पर सेवा कर में 40 प्रतिशत बढ़ोत्तरी किये जाने से किराया बढ़ाया गया था।

डीटीसी ने वापस लिया एसी बसों का बढ़ाया हुआ किराया
नई दिल्ली. दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) ने अपनी वातानुकूलित (एसी) बसों के किराये में बढ़ोत्तरी की घोषणा की थी। वयस्कों के लिए न्यूनतम किराया 10 से बढ़ाकर 11 रुपये और बच्चों के लिए पांच से बढ़ाकर छह रुपये किया गया था, हालांकि अब डीटीसी ने इस घोषणा को वापस ले लिया है।
डीटीसी की तरफ से दी गई जानकारी में कहा गया है कि निगम की एसी बसों से होने वाली आय पर सेवा कर में 40 प्रतिशत बढ़ोत्तरी किये जाने से किराया बढ़ाया जा रहा है और किराये में बढ़ोत्तरी तुरंत प्रभाव से लागू होगी। तो वही लोगों के विरोध के बाद किराए में की गई बढ़ोत्तरी की घोषणा को वापस रद्द कर दिया है।
इस दर से बढ़ाया था किराया-
दिल्ली क्षेत्र में वयस्कों के लिये चार किलोमीटर तक 10 रुपये और बच्चों का पांच रुपये किराया लगता था । इसे एक रुपया बढ़ाकर क्रमश: 6 और 11 रुपये किया गया था। चार से आठ किलोमीटर का वयस्कों का किराया 15 रुपये से बढ़ाकर 16 रुपया किया गया था। इस दूरी में बच्चों की किराये को आठ रुपये रखा गया था। आठ से 12 किलोमीटर का किराया वयस्कों के लिये 20 से बढ़ाकर 22 रुपये और बच्चों 10 से बढ़ाकर 11 रुपये किया गया था। वयस्कों के लिये 12 किलोमीटर से ऊपर का किराया 25 रुपये से बढ़ाकर 27 रुपये और बच्चों का 13 से बढ़ाकर 14 रुपया कर दिया गया था। बता दें कि अब बसों के किराए में कोई फेरबदल नही होगा।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top