Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

MAY में लॉन्च होगी DMRC की हाउसिंग स्कीम

दिल्ली मेट्रो की इस स्कीम के तहत जनकपुरी और ओखला में होगा 2बीएचके और 3बीएचके फ्लैट का निर्माण।

MAY में लॉन्च होगी DMRC की हाउसिंग स्कीम

दिल्ली मेट्रो अपनी महत्वाकांक्षी हाउसिंग स्कीम मई महीने में लॉन्च करने जा रही है। इस स्कीम के अंतर्गत जनकपुरी और ओखला में दिल्ली मेट्रो 2बीएचके और 3बीएचके फ्लैट का निर्माण कराकर लकी ड्रॉ के जरिए बेचेगी।

दिल्ली मेट्रो ने कहा कि इस स्कीम के तहत 460 फ्लैट जनकपुरी और 90 फ्लैट ओखला में बनाए जाएंगे। जिसकी कीमत 2बीएचके और 3बीएचके फ्लैट की क्रमानुसार 60 लाख रुपए और 1,20 करोड़ रुपए होंगे।

दिल्ली मेट्रो फ्लैट को बेचने के लिए अगले महीने ब्रोशर निकालेगी, जिसके बाद लोग अपने लिए प्लैट बुक करने के लिए आवेदन कर सकेंगे। डीएमआरसी ने यह भी कहा है कि लोगों को उनके फ्लैट साल 2019 तक सौंप दी जाएगी।

इंडियन एक्सप्रेस, के मुताबिक ऐसा पहली बार हो रहा है कि डीएमआरसी आम जनता के लिए फ्लैट्स का निर्माण करा रही है। डीएमआरसी के एक अधिकारी ने बताया कि 15 प्रतिशत फ्लैट उन लोगों के लिए आरक्षित रखे जाएंगे जो कि आर्थिक रूप से कमजोर हैं।

वहीं दिल्ली मेट्रो ने बताया कि इस स्कीम से उसे 500 करोड़ रुपये का फायदा होगा। गौरतलब है कि इससे पहले डीएमआरसी केवल अपने स्टाफ के लिए शास्त्री पार्क, युमना बैंक और पुष्प विहार में फ्लैट बनाए हैं।

Next Story
Top