Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिवाली पर महिलाएं खास कार्यक्रमों के जरिए कर सकती हैं खुद को पैम्पर

इन कार्यक्रमों के जरिए पता चलता है कि बाजार में क्या नया है और क्या ट्रेंडिग चल रहा है।

दिवाली पर महिलाएं खास कार्यक्रमों के जरिए कर सकती हैं खुद को पैम्पर
नई दिल्ली. त्योहारों का मौसम आने वाला है। मतलब सड़कों पर चमक-धमक, सजी हुई बाजारें, छुट्टियां और परिवार वालों का घर पर आना, मिलना-जुलना और मौज मस्ती शुरू होने वाली है। इन सब के बीच में एक कॉमन सूत्र होती हैं- गृहणियां। जी हां घर सजाने से लेकर, घरवालों को खुश रखने तक, हर काम के लिए तैयार रहती हैं गृहणियां।

इस त्योहार के मौसम को हर साल यादगार बनाने में सबसे अहम योगदान रहता है गृहणियों का। एक-एक बारीकियों का ख्याल रखती हैं ये होम-मेकर्स। लेकिन इन सब के बीच कहीं न कहीं महिलाओं को खुद के लिए समय निकाल पाना मुश्किल हो जाता है, कभी पकवान की तैयारी तो कभी घर की सजावट, कभी बुजुर्गों का ख्याल तो कभी बच्चों का खाना-पीना देखना होता है उन्हें।

इन सब बातों का ख्याल रखते हुए आजकल मार्केट में अलग-अलग तरह के प्रयोग किए जा रहे हैं, जिससे महिलाओं को खुद के लिए समय निकालने का मौका मिले। प्रमुख तौर गुड़गांव की बात करें तो ऐसे कई सारे कार्यक्रम इन त्योहारों के अवसर पर आयोजित किए जाते हैं जिससे गृहणियों को खुद को पैम्पर करने का मौका मिलता है। एक-दूसरे के साथ सुख-दुख बांटने का, थोड़ा मौज-मस्ती करने का और साथ ही घर की खरीदारी करने की भी।

अब चाहे वो वी क्लब का प्री दिवाली पार्टी हो या डीएलएफ साइबर का पटाखा दिवाली, एपिक सेंटर का दिवाली बाजार हो या रीजेंसी पार्क का ग्रैंड-दिवाली मेला, इन सब कार्यक्रमों में कहीं न कहीं होम मेकर्स को खुद के लिए समय निकालने का मौका मिले, ऐसा प्रयास किया गया है।

सेक्टर 10 की मंजू यादव की माने तो उन्हें इन सब कार्यक्रमों के माध्यम से ही पता चलता है कि बाजार में क्या नया है और क्या ट्रेंडिग चल रहा है। इन सब कार्यक्रम में जाकर ही उन्हें पता चलता है कि त्योहारों में वो क्या नया कर सकती हैं।

वहीं दूसरी ओर सेक्टर 15 की ऋचा खुराना का कहना है त्योहारों की कड़ी शुरू होने से पहले मुझे खुद को पैम्पर करना काफी पसंद है, अपने दोस्तों से मिलना, नए लोंगों से मिलना, तरह-तरह की खरीदारी करना और ऐसी बहुत चीजें जो मैं त्योहारों की व्यस्तता के कारण नहीं कर पाती।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top