Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

वाट्सऐप पर अश्लील मैसेज भेजना पड़ा भारी

डीजीसीए ने इन पायलटों पर आरोप लगाया है कि ये अपने शीर्ष अधिकारियों के बारे में वाट्सऐप ग्रुप में आपत्तिजनक बाते कर रहे थे।

वाट्सऐप पर अश्लील मैसेज भेजना पड़ा भारी
X

उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने सोशल साइट्स पर अश्लील टिपण्णी करने के मामले में 34 पायलटों के खिलाफ शिकायत दर्ज की है। डीजीसीए ने इन पायलटों पर आरोप लगाया है कि ये अपने शीर्ष अधिकारियों के बारे में वाट्सऐप ग्रुप में आपत्तिजनक बाते कर रहे थे।

इस मामले में 4 एयरलाइन के पायलटों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है, जिसमें जेट, इंडिगो, स्पाइस और गो-एयर शामिल हैं। इस शिकायत के आधार पर मंगलवार को दिल्ली पुलिस ने सभी पायलटों को पूछताछ के लिए पुलिस स्टेशन बुलाया।

इन पायलटों से लोधी कॉलोनी पुलिस स्टेशन में पूछताछ की गई। हालांकि, पायलटों को गिरफ्तार नहीं किया गया है। पुलिस ने बताया कि शिकायत की पुष्टि के लिए अभी जांच की जाएगी।

ये भी पढ़े- MP के इन शहरों में एयर इंडिया उडाएगा प्लेन

ये चैट कथित रूप से निदेशक को लीक किए गए। सूत्रों ने बताया कि इनमें से कुछ टेक्स्ट 'बेहद आपत्तिजनक' हैं और इसमें परिवार के सदस्यों तक को अभद्र तरीके से निशाना बनाया गया है। इन पायलटों को पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया गया था।

सूत्रों ने कहा कि डीजीसीए के अधिकारी ने कुछ पायलटों को उड़ान ड्यूटी से हटा दिया है। साथ ही एयरलाइन कंपनियों को निर्देश दिया है कि वे पायलटों की मानसिक जांच करे।

वहीं इस मामले में एयरलाइन के घरेलू पायलट संगठन नेशनल एविएटर गिल्ड (एनएजी) ने विरोध जताया है। संगठन ने कहा है कि वह पायलटों को लेकर पीएम ऑफिस जाएंगे।

वहीं अब पुलिस इस मामले में हरकत में आ गई है। पुलिस जांच कर रही है कि आखिर किस बात को लेकर पायलट वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर रहे थे।

हालांकि, पुलिस सूत्रों के अनुसार, कुछ पायलट व्हाट्सएप ग्रुप पर डीजीसीए के उन दिशा-निर्देशों का विरोध कर रहे थे, जिनके तहत पायलटों को नौकरी छोड़ने से एक निश्चित समय पूर्व इसकी जानकारी देनी अनिवार्य है।

दक्षिणी दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अभी किसी पायलट को हिरासत में नहीं लिया गया है। जांच पूरी होने के बाद ही अगला कदम उठाया जाएगा। उन्होंने बताया कि अभी 13 पायलटों से पूछताछ की गई है और चार पायलटों के मोबाइल फोन को जब्त कर लिया गया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story