Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली-एनसीआर में कोहरे की मार, कई ट्रेनें रद्द

दिल्ली का तापमान गिरकर 13.6 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है।

दिल्ली-एनसीआर में कोहरे की मार, कई ट्रेनें रद्द
नई दिल्ली. दिल्ली-एनसीआर में ठंड ने कोहरे के साथ दस्तक दे दी है। दिल्ली लगातार दूसरी सुबह घने कोहरे की चपेट में है। गुरूवार सुबह 7.25 पर दिल्ली का तापमान गिरकर 13.6 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। कोहरे की वजह से विजिबलिटी लगभग जीरो हो गई है। इस कारण कुछ फ्लाइट्स और ट्रेनों की गति रोक दी गई है। कोहरे और धुंध के कारण शताब्दी समेत करीब 40 ट्रेन रोक दी गई हैं।
धौला कुआं, ग्रेटर कैलाश, साउथ एक्सटेंशन, फरीदाबाद, अक्षरधाम, नोएडा, गुड़गांव, रजौरी गार्डन, आर के आश्रम आदि में कोहरे का कुछ ज्यादा ही असर दिख रहा है। दरअसल, बंगाल की खाड़ी में उत्पन्न साइक्लोन नाडा से सर्द हवा देश के उत्तरी इलाकों में पहुंच रहा है। इससे हवा की नमी कई गुना बढ़ गई। कोहरे के कारण दिल्ली की रफ्तार थम गई है। शताब्दी समेत करीब 40 ट्रेन रोक दी गई हैं। दिल्ली के साथ उत्तर-भारत के कई क्षेत्र कोहरे में भी घने कोहरे की चादर फैली हुई है।
आईजीआई मेट के हेड डॉ. आर. के. जेनामनी के मुताबिक, अगले दो दिनों में न्यूनतम तापमान बढ़ने की संभावना है। मौसम विभाग ने अपने बुलेटिन में कहा था कि गुरुवार को सुबह कुछ जगहों पर घना कोहरा छाएगा। उसने अधिकतम तापमान 25 डिग्री और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री रहने की उम्मीद जताई थी।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top