Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली: डेंगू का डंक जारी, एक हफ्ते में 2200 नए मामले आए सामने

दिल्ली नगर निगम ने जो आंकड़े जारी किये हैं, उसके मुताबिक़ पिछले एक हफ्ते में करीब 2200 नए मामले सामने आये हैं।

दिल्ली: डेंगू का डंक जारी, एक हफ्ते में 2200 नए मामले आए सामने
नई दिल्ली. इन दिनों दिल्ली में डेंगू का कहर जारी है लेकिन अभी तक जो आंकड़े सामने आए है वो चौकाने वाले है दिल्ली में पिछले एक हफ्ते में 2200 नए मामले सामने आए हैं। बता दें कि दिल्ली सरकार और दिल्ली नगर निगम की तमाम कोशिशों के बावजूद दिल्ली में सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद दिल्ली में डेंगू के मामलों में रिकॉर्ड तोड़ बढ़ोतरी हो रही है।
तो वही दूसरी तकफ दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि आंकड़ों में इतना ध्यान देने की ज़रूरत नहीं है। हालात काबू में हैं। कुछ जगह पर तो बेड खाली भी हैं। दिल्ली के अंदर बहुत सारे लोग बाहर से आ रहे हैं। हालांकि अभी डेंगू ख़त्म नहीं हुआ है। दिल्ली नगर निगम ने जो आंकड़े जारी किये हैं, उसके मुताबिक़ पिछले एक हफ्ते में करीब 2200 नए मामले सामने आये हैं। दिल्ली में अब तक डेंगू के 5982 मामले सामने आये हैं जबकि पिछले हफ्ते ये आंकड़ा 3791 था।
हालांकि इस एक हफ्ते में डेंगू से किसी मौत की खबर नहीं हैं लेकिन एक हफ्ते के अंदर 2191 नए मामले सामने आना अपने आप में डराने वाला आंकड़ा है। आपको बता दें कि इन कुल 5982 मामलों में 724 ऐसे मामले हैं जो दिल्ली से बाहर रहते हैं लेकिन उन्होंने इलाज दिल्ली के अस्पताल में कराया। अगर दिल्ली में मौसम बदलता है तो जल्द ही डेंगू भी खत्म हो सकता है।
Next Story
Top