Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली में डेंगू से मरने वालों की संख्या हुई 11, सरकार ने जारी किया हेल्प लाइन नंबर

आप सरकार ने साथ ही 1031 डेंगू हेल्पलाइन की भी घोषणा की।

दिल्ली में डेंगू से मरने वालों की संख्या हुई 11, सरकार ने जारी किया हेल्प लाइन नंबर
नई दिल्ली. दिल्ली में डेंगू का कहर बरकरार है और छह साल के एक लड़के और एक महिला की मौत से इस बीमारी से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 11 हो गयी। वहीं मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा है कि उनकी सरकार आपात स्थितियों के दौरान अस्थायी तौर पर निजी अस्पतालों की कमान अपने हाथों में लेने के लिए एक कानून लाने पर विचार कर रही है।
शहर के अस्पतालों के डेंगू के मरीजों से भरे पड़े होने के साथ दिल्ली के मंत्रिमंडल ने बिगड़ती स्थिति का जायजा लेने के लिए एक आपात बैठक की। निजी अस्पताल डेंगू के मरीजों को भर्ती करने से इनकार ना करे, यह सुनिश्चित करने के लिए बैठक में विभिन्न विकल्पों पर भी विचार किया गया। आप सरकार ने साथ ही 1031 डेंगू हेल्पलाइन की भी घोषणा की और निजी अस्पतालों से बिस्तरों की संख्या बढ़ाने को कहा।
दक्षिण दिल्ली के श्रीनिवासपुरी इलाके में अमन शर्मा नाम के एक बच्चे की डेंगू से मौत हो गयी और उसके माता पिता ने आरोप लगाया कि तीन निजी अस्पतालों- मैक्स साकेत, मूलचंद और बत्रा ने बिस्तरों की अनुपलब्धता का हवाला देते हुए उसे अस्पताल में भर्ती करने से इनकार कर दिया था। अमन की रविवार को ओखला स्थित होली फैमिली अस्पताल में मौत हो गयी।
लड़के के परिवार ने सफदरजंग अस्पताल पर भी लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि अस्पताल ने नौ सितंबर को उनसे कहा भा कि अमन को डेंगू नहीं है। पिछले हफ्ते सात साल के अविनाश राउत की डेंगू से मौत हो गयी थी। शहर के पांच निजी अस्पतालों ने से भर्ती करने से इनकार कर दिया था। अविनाश की मौत से दुखी होकर उसके माता पिता ने आत्महत्या कर ली।
नीचे की स्लाइड्स में पढें, खबर से जुड़ी अन्य जानकारी -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर -
Next Story
Top