Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शहीद सैनिक की बेटी ने अपने FB वॉल पर लिखा ''मैं ABVP से नहीं डरती''

इस फेसबुक पोस्ट पर अब तक 2100 प्रतिक्रियाएं और 542 टिप्पीणियां आ चुकी हैं।

शहीद सैनिक की बेटी ने अपने FB वॉल पर लिखा मैं ABVP से नहीं डरती
X
नई दिल्ली. दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजस कॉलेज में हिंसक झड़पों के कुछ दिन बाद लेडी श्रीराम कॉलेज की छात्रा और करगिल में शहीद हुए जवान की बेटी ने सोशल मीडिया पर एक अभियान शुरू किया है, जिसका नाम है- ‘मैं एबीवीपी से नहीं डरती'। यह अभियान सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।
गुरमेहर कौर करगिल में शहीद हुए कैप्टन मनदीप सिंह की बेटी हैं। इस तस्वीर में गुरमेहर में ने एक तख्ती पकड़ी हुई है। गुरमेहर ने इस तस्वीर को अपनी फेसबुक की प्रोफाइल फोटो पर लगाया है। इस तख्ती पर लिखा है, ‘मैं दिल्ली विश्वविद्यालय में पढ़ती हूं। मैं एबीवीपी से नहीं डरती। हैशटैग स्टूडेंट्स अगेंस्ट एबीवीपी।‘
गुरमेहर ने अपने फेसबुक स्टेट्स पर कहा, ‘एबीवीपी द्वारा निर्दोष छात्रों पर किया गया निर्मम हमला परेशान करने वाला है और इसे रोका जाना चाहिए। यह हमला प्रदर्शनकारियों पर नहीं था बल्कि यह लोकतंत्र की हर उस धारणा पर हमला था, जो हर भारतीय के दिल के करीब है।
यह आदर्शों, नैतिक मूल्यों, स्वतंत्रता और इस देश में जन्मे हर व्यक्ति के अधिकारों पर किया गया हमला था।' इस पोस्ट को 3456 बार साझा किया जा चुका है। रामजस कॉलेज में बुधवार को आइसा और एबीवीपी कार्यकर्ताओं के बीच भारी हिंसा देखने को मिली थी।
यह झडप ‘विरोध प्रदर्शनों की संस्कृति' नामक गोष्ठी को संबोधित करने के लिए जेएनयू के छात्रों उमर खालिद और शहला राशिद को बुलाए जाने के कारण हुई थी। कॉलेज प्रशासन ने आरएसएस की छात्र इकाई के विरोध के चलते इसे रद्द कर दिया था। अभियान में एबीवीपी द्वारा निर्दोष छात्रों को परेशान किए जाने का उठाया गुरमेहर की इस फेसबुक पोस्ट पर अब तक 2100 प्रतिक्रियाएं और 542 टिप्पीणियां आ चुकी हैं।
गुरमेहर ने लिखा, ‘जो पत्थर तुम फेंकते हो, वह हमारे शरीरों को चोट पहुंचाते हैं, लेकिन ये हमारे आदर्शों को चोट नहीं पहुंचा सकते। यह प्रोफाइल पिक्चर डर के ,निरंकुशता के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का मेरा अपना तरीका है।'
विश्वविद्यालय में साहित्य की छात्रा के सहपाठियों और दोस्तों ने इस पोस्ट को साझा किया है। इस पहल के सोशल मीडिया पर वायरल हो जाने के बाद देशभर के विश्वविद्यालयों के बहुत से छात्रों ने इसी तख्ती वाली प्रोफाइल पिक्चर लगा ली है। गुरमेहर की फेसबुक पोस्ट पर अब तक 2100 प्रतिक्रियाएं और 542 टिप्पणियां आ चुकी हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story