Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बस सर्विस घोटाला: परिवहन मंत्री गोपाल राय ने दिया इस्तीफा

सत्येंद्र जैन बने नए परिवहन मंत्री

बस सर्विस घोटाला: परिवहन मंत्री गोपाल राय ने दिया इस्तीफा
नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय ने दिल्ली के परिवहन मंत्री के पद से मंगलवार को इस्तीफा दे दिया। उनकी जगह सत्येंद्र जैन को परिवहन विभाग का जिम्मा दिया गया है। गौरतलब है कि राय एप आधारित प्रीमियम बस सर्विस के घोटाले में घिरे हुए हैं और इसी वजह से उनका जाना पहले से ही तय था।
गोपाल राय के पास अन्य मंत्रालय भी
बताया यह जा रहा है कि गोपाल राय ने खुद ही स्वास्थ्य कारणों से परिवहन मंत्रालय छोड़ने की पेशकश मुख्यमंत्री केजरीवाल से की थी। हाल ही राय की सर्जरी भी हुई थी, जिसमें वर्षों से उनके शरीर में फंसी एक गोली को निकाला गया था। परिवहन मंत्रालय के अलावा उनके पास श्रम, रोजगार, विकास, सामान्य प्रशासन विभाग, सिंचाई एवं खाद्य नियंत्रण विभाग भी हैं।

गोपाल एंटी करप्शन ब्यूरो के सामने हुए पेश
गोपाल राय मंगलवार को एंटी करप्शन ब्यूरो के सामने पेश हुए। इसमें खास बात यह है कि राय को एसीबी की तरफ से कोई समन जारी नहीं हुआ था, फिर भी वे खुद पहल करके एसीबी के सवालों का जवाब देने पहुंचे। परिवहन विभाग से इस्तीफे के सवाल पर राय ने कहा, 'मैंने सीएम से परिवहन विभाग से मुक्त करने के लिए कहा था। इसके पीछे स्वास्थ्य से जुड़ी वजहें हैं और ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट में ज्यादा वक्त देने की जरूरत थी।' राय ने कहा कि वे सीएम केजरीवाल के कहने से एसीबी में सवालों के जवाब देने आए हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top