Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली की सड़कों पर आपको रोकेंगे किन्नर, पढ़ाएंगे पाठ

25 अक्टूबर से सड़कों पर किन्नर आपसे ट्रैफिक नियमों का पालन करने की गुजारिश करते दिखेंगें।

दिल्ली की सड़कों पर आपको रोकेंगे किन्नर, पढ़ाएंगे पाठ
नई दिल्ली. दिल्ली के चौक चौराहों, लाल बत्ती पर आपने अक्सर किन्नरों को देखा होगा जो आपसे भीख मांगते रहते हैं। आपकी बाइक या गाड़ी रुकवाकर आपसे पैसे की डिमांड करते हैं। लेकिन अगर कोई किन्नर आए और आपसे पैसे न मांग कर आपको सड़क पर चलने के नियम बताने लगें तो चौंकिएगा मत क्योंकि ये सब यातायात नियमों का पालन करवाने के लिए जागरुकता की एक मुहिम का हिस्सा है। जी हां अब से आपको यातायात के नियमों के बारे में जागरूक करने का काम किन्नर भी करेंगे।
वन इंडिया की खबर के मुताबिक, दिल्ली की सड़कों पर आपको अब तक ट्रैफिक पुलिस या फिर सामाजिक संगठनों के लोग ही यातायात के नियमों के बारे में जागरूक करते दिखे होंगे। लेकिन 25 अक्टूबर से सड़कों पर किन्नर आपसे ट्रैफिक नियमों का पालन करने की गुजारिश करते दिखेंगें।
दरअसल इस मुहिम की शुरुआत कुछ लॉ के छात्रों और एनजीओ 'बसेरा' ने मिल कर की है। जिसमें एनजीओ और लॉ छात्रों के साथ किन्नर भी सड़क पर लोगों को सड़क के नियमों के बारे में जागरुक करते दिखेंगे। इस पूरी मुहिम के पीछे दिल्लीवासियों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के साथ-साथ इसका मकसद किन्नर समुदाय को मुख्यधारा में लाने की भी है।
ये पूरा अभियान दिल्ली राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण (डीएसएलएसए) की देखरेख में होगा। डीएसएलएसए के सचिव धर्मेश शर्मा ने बताया कि 23 अक्टूबर को इसका एक रिहर्सल बाबा खड़ग सिंह मार्ग पर होगा और ये 25 अक्टूबर से शुरू होगा। धर्मेश शर्मा ने बताया कि 150 वालिंटियर 26 किन्नर इस अभियान का हिस्सा हैं। ये सभी राजधानी के अलग-अलग हिस्सों में लोगों को यातायात के नियमों के प्रति जागरुक करेंगे।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top