Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्लीः मुहर्रम पर ये रूट रहेंगे बंद, न आए इन रास्तों पर

दिल्ली यातायात पुलिस ने लोगों को जाम से बचने के लिए वैकल्पिक रास्तों का इस्तेमाल करने का परामर्श जारी किया है

दिल्लीः मुहर्रम पर ये रूट रहेंगे बंद, न आए इन रास्तों पर
नई दिल्ली. मुहर्रम के मौके को ध्यान में रखते हुए कई सड़कों पर भारी यातायात होने की आशंका के मद्देनजर विशेष व्यवस्था की गई है। दिल्ली यातायात पुलिस ने लोगों को जाम से बचने के लिए वैकल्पिक रास्तों का इस्तेमाल करने का परामर्श जारी किया है।
परामर्श के अनुसार छाता शहजाद से ‘तजिया’ (जुलूस) निकलेगा और पहाड़ी भोजला-जामा मस्जिद-चावड़ी बाजार-नई दिल्ली रेलवे स्टेशन-कनॉट प्लेस-संसद मार्ग-नई दिल्ली जामा मस्जिद-रायसीना रोड-तुगलक रोड-अरविंदो मार्ग-जोर बाग से होकर गुजरेगा और शाम में कर्बला पहुंचेगा।
दूसरा जुलूस दोपहर करीब एक बजे उत्तरी जिले के पहाड़ी धीरज से निकलेगा। बारा टूटी-कुतुब रोड से होकर पहाड़गंज पुल पहुंचेगा और चेम्सफोर्ड रोड पर पहले वाले जुलूस में मिल जाएगा। परामर्श में कहा गया कि निजामुद्दीन, ओखला और महरौली से निकलने वाले ‘तजिया’ सीधे कर्बला जाएंगे।
कल ‘आलम और ताबूत’ जुलूस सुबह नौ बजे के बाद शिया जामा मस्जिद, कश्मीरी गेट, चाबी गंज, छोटा बाजार, बड़ा बाजार से गुजरेगा और शाम करीब चार बजे पंजा शरीफ में खत्म होगा। पूर्वी जिले, उत्तर-पूर्व जिले (यमुना पार इलाका), उत्तर-पश्चिम जिले (इंद्रलोक एवं जहांगीरपुरी), दक्षिण-पूर्व जिले (निजामुद्दीन), दक्षिणी जिले और पश्चिमी जिले से ‘तजिया’ जुलूस निकाले जाएंगे और संबंधित जिले के स्थानीय कर्बला में खत्म हो जाएंगे।
परामर्श में कहा गया कि इसके अलावा मथुरा रोड, मां आनंदमयी मार्ग, महरौली-बदरपुर रोड, रोड संख्या 56 (आनंद विहार टर्मिनल के पीछे), पंखा रोड, पालम डाबरी रोड जखीरा फ्लाईओवर से इंद्रलोक मेट्रो स्टेशन (बीर बंदा बहादुर सिंह मार्ग) और जखीरा से किशनगंज के बीच नजफगढ़ रोड पर भी दूसरे स्थानीय जुलूसों के कारण यातायात की आवाजाही प्रभावित रहेगी।
विशेष पुलिस आयुक्त (यातायात मुख्यालय) संदीप गोयल द्वारा जारी परामर्श के अनुसार, ‘12 अक्तूबर, 2016 को खासकर शाम में नई दिल्ली रेलवे स्टेशन जा रहे लोग थोड़ा पहले निकलें और रास्तों पर संभावित देरी के लिए अपने पास पर्याप्त समय रखें।’ उन्होंने कहा, ‘नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचने के लिए यात्रियों को कनॉट प्लेस की तरफ जाने से बचना चाहिए।
साथ ही तिलक मार्ग, दीन दयाल उपाध्याय मार्ग के रास्ते या राजघाट और जवाहरलाल नेहरू मार्ग के रास्ते स्टेशन के अजमेरी गेट वाले द्वार की तरफ जाएं। गोयल ने कहा कि जुलूस के दौरान बस सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं और ‘जुलूस की आवाजाही के आधार पर’ कुछ सेवाएं बंद भी की जा सकती हैं।
उन्होंने कहा, ‘जुलूस के रास्तों और उससे लगी सड़कों पर यातायात के धीमी पड़ने एवं यातायात की भीड़ बढ़ने की संभावना है। आम लोगों और मोटर चालकों को असुविधा से बचने के लिए उपर उल्लेख किए गए रास्तों का इस्तेमाल ना करने और जुलूस के सभी रास्तों पर तैनात यातायात पुलिसकर्मियों के निर्देशों का पालन करने की सलाह दी जाती है।’
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top