Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सम-विषम की टेस्टिंग के दौरान बंद रहेंगे स्कूल, डीटीसी कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द: दिल्ली सरकार

दिल्ली सरकार ने स्कूली बसों को डीटीसी की जरूरत के मुताबिक अधिसूचित दरों पर लेने का फैसला किया है।

सम-विषम की टेस्टिंग के दौरान बंद रहेंगे स्कूल, डीटीसी कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द: दिल्ली सरकार
नई दिल्ली. दिल्ली सरकार ने सम-विषम योजना लागू करने की प्रायोगिक अवधि के दौरान एक जनवरी से 15 दिन तक दिल्ली में स्कूलों को बंद रखने और स्कूल बसों को डीटीसी बेड़े के तहत चलाने का आदेश दिया। इसके साथ ही परिवहन मंत्री गोपाल राय ने इस दौरान ड्राइवर और कंडक्टर सहित दिल्ली परिवहन निगम के सभी कर्मचारियों की छुट्टी रद्द कर दी।
शिक्षा निदेशालय द्वारा जारी आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है , 'हमारे बच्चों के लिए नई योजना से कम से कम बाधा हो और सम-विषम योजना के दिनों में सार्वजनिक परिवहन बढ़ाने के लिए सरकार ने एक से 15 जनवरी तक सभी स्कूलों के लिए अवकाश घोषित करने और स्कूली बसों को डीटीसी की जरूरत के मुताबिक अधिसूचित दरों पर लेने का फैसला किया है।'
इसमें कहा गया है कि इस आदेश से शिक्षा का अधिकार कानून में वर्णित स्कूली दिनों की संख्या में कुछ अंतर आ सकता है, लेकिन सरकार की राय है कि स्वास्थ्य के हित को और बच्चों की बेहतरी को देखते हुए इसमें लचीलापन हो सकता है। निदेशालय ने सभी सरकारी स्कूलों और गैर सहायताप्राप्त/मान्यताप्राप्त निजी स्कूलों को इस अवधि में छुट्टी घोषित करने का निर्देश दिया है।
इसके अलावा दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय ने इस योजना की टेस्टिंग की अवधि के दौरान ड्राइवर और कंडक्टर सहित दिल्ली परिवहन निगम के सभी कर्मचारियों की छुट्टी रद्द कर दी। राय ने कहा कि दिल्ली के लोगों को बेहतर परिवहन सुविधा प्रदान करने के लिए सरकार ने डीटीसी और क्लस्टर बस के सभी कर्मचारियों की छुट्टी रद्द करने का फैसला किया है, जिससे कि सम विषम योजना के क्रियान्वयन के दौरान बस सेवा में बाधा नहीं हो।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, खबर से जुड़ी अन्य जानकारियां -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top