Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बारिश के चलते दिल्ली में पैर पसार रहा है चिकनगुनिया: रिपोर्ट

नड्डा ने कहा हमने राज्यों को 11 एडवाइज़री जारी करके सतर्क रहने को कहा है।

बारिश के चलते दिल्ली में पैर पसार रहा है चिकनगुनिया: रिपोर्ट
X
नई दिल्ली. दिल्ली में भारी बारिश के चलते काफी पानी जमा हो गया है। इसी कारण राजधानी में चिकनगुनिया और डेंगू का खतरा बढ़ गया है। बता दें कि देश भर में चिकनगुनिया के 12 हजार से ज्यादा संदिग्ध मामले सामने आए हैं। वहीं दिल्ली में यह आकड़ा 400 से भी ज्यादा का हैं। लेकिन कर्नाटक में चिकनगुनिया सबसे अधिक असर दिखा रहा है जहां 8975 संदिग्ध मामले सामने आए हैं।
12399 मामले संदिग्ध पाए गये है
भारी बारिश ने जो कहर बरपाया उसके बाद अब चारों तरफ जमा पानी से चिकनगुनिया और दूसरी बीमारियों का खतरा बढ़ता जा रहा है। खतरे का दायरा सिर्फ दिल्ली तक सीमित नहीं है, जहां पिछले एक हफ्ते में 400 से ज्यादा चिकनगुनिया के नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के पास मौजूद आंकड़ों के मुताबिक 29 अगस्त तक देश के 15 राज्यों में चिकनगुनिया के कुल 12399 संदिग्ध मामले दर्ज किए गए हैं।
कर्नाटका में है ज्यादा मामलें
ताजा आंकड़ों के मुताबिक 29 अगस्त तक कर्नाटक में चिकनगुनिया के 8975 संदिग्ध मामले सामने आ चुके थे। कर्नाटक के बाद नंबर महाराष्ट्र का है जहां 861 मामले दर्ज किए गए हैं। तीसरे नंबर पर आंध्र प्रदेश है जहां 492 मामले रिपोर्ट किए गए हैं। जबकि पश्चिम बंगाल में 461 और दिल्ली में अब तक 432 मामले सामने आ चुके हैं।
हो रही है बेड की कमी
स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने माना कि खतरा बड़ा है और अचानक चिकनगुनिया के बढ़ते मामलों की वजह से अस्पतालों में बेड की समस्या आ रही है। जेपी नड्डा ने कहा "जब अचानक इस तरह के मामले सामने आते हैं तो बेड की कमी जैसी समस्या आती है। हमने राज्यों को 11 एडवाइज़री जारी करके सतर्क रहने को कहा है। हमने अस्पतालों से भी कहा है कि वे विशेष बेडों का इंतजाम करें।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top