Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शबनम हाशमी को दिल्ली पुलिस की धमकी, आधार नहीं तो होगा एनकाउंटर

टेप में सब-इंस्पेक्टर लगातार शबनम को धमकाते हुए कह रहे हैं कि आप कुछ भी हों, अपने परिचय के लिए आइडेंटिटी कार्ड तो दिखाना होगा।

शबनम हाशमी को दिल्ली पुलिस की धमकी, आधार नहीं तो होगा एनकाउंटर

हाल ही में भीड़ द्वारा कुछ लोगों को पीट-पीटकर मार दिए जाने की घटना के विरोध में अपना पुरस्कार वापस करने वालीं सामाजिक कार्यकर्ता शबनम हाशमी ने दिल्ली पुलिस के एक सब-इंस्पेक्टर पर एनकाउंटर की धमकी देने का आरोप लगाया है।

हाशमी ने मीडिया के सामने एक ऑडियो क्लिप जारी की जिसमें वह दिल्ली पुलिस के तथाकथित एक सब-इंस्पेक्टर संदीप मलिक से बात करती सुनाई दे रही हैं। इस टेप में सब-इंस्पेक्टर लगातार शबनम को धमकाते हुए कह रहे हैं कि आप कुछ भी हों, अपने परिचय के लिए आइडेंटिटी कार्ड तो दिखाना होगा।

नए नियम के नाम पर धमकाया

लाजपत नगर के तथाकथित सब-इंस्पेक्टर संदीप मलिक फोन पर बात करने के दौरान यह कहते नजर आ रहे हैं कि सरकार ने एक नियम बनाया है कि अगर किसी के पास आधार नहीं है तो उसे घेर कर मार दिया जाए।

जब शबनम हाशमी ने ऐसे किसी नियम की जानकारी न होने की बात कही तो तथाकथित सब-इंस्पेक्टर ने थाने पर आकर देखने की बात कही। फोन पर बात करने वाले सब-इंस्पेक्टर लगातार इस बात पर जोर दे रहे थे कि आपके पास कोई आइडेंटिटी कार्ड नहीं है और आप हमें धमका रही हैं।

कॉल बैक किया तो मिली गालियां

जब हमने उनसे तथाकथित पुलिस वाले के फोन करने का कारण पूछा तो शबनम हाशमी ने बताया कि उनकी संस्था 'पहचान' से जुड़े तहसीन नाम के शख्स को किसी ने देर रात फोन किया और खुद को लाजपत नगर थाने में सब-इंस्पेक्टर होने की बात कह कर धमकाया।

इसे भी पढ़ें- द्वारकाः MBBS की छात्रा और 12वीं के छात्र ने होटल में लगाई फांसी

जब शबनम ने तथाकथित सब-इंस्पेक्टर के फोन पर कॉल बैक किया तो यह पूरा वाकया सामने आया। शबनम हाशमी का कहना है कि इस बातचीत से पहले भी इस तथाकथित सब-इंस्पेक्टर ने फोन करके गंदी-गंदी गालियां दीं, जिसे रिकॉर्डिंग ऐप न होने की वजह से वह रिकॉर्ड नहीं कर पाईं।

दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता दीपेंद्र पाठक ने कहा कि 'अगर ऐसी कोई घटना घटी है तो यह बहुत निंदनीय है और इसकी जांच करके दोषी के खिलाफ नियमानुसार कठोर कार्रवाई की जाएगी।'

Next Story
Top