Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली में ISIS का समर्थक गिरफ्तार, हैदराबाद में भी पुलिस ने मारे छापे

संदिग्ध समर्थक के खिलाफ आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज

दिल्ली में ISIS का समर्थक गिरफ्तार, हैदराबाद में भी पुलिस ने मारे छापे
नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में पुलिस ने आतंकी संगठन आईएस (इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया) के संदिग्ध समर्थक को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक रहमत नाम का यह शख्स लगातार आतंकी संगठन के संपर्क में बना हुआ है। पुलिस ने इस शख्स के पास कई हथियार भी बरामद किए हैं।
इस शख्स के खिलाफ पुलिस ने फिलहाल आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज किया है। ऐसा माना जा रहा है कि तमाम बड़ी सोशल साइट्स फेसबुक, ट्विटर के जरिए यह लगातार आतंकी संगठन के संपर्क में था। फिलहाल पुलिस इस शख्स से अधिक जानकारी प्राप्त करने में जुटी हुई है।
इस शख्स की गिरफ्तारी के बाद देश के दूसरे बड़े राज्यों में भी सुरक्षा के नजरिए से सख्ती की जा रही है। हैदराबाद और यूपी में भी पुलिस कई जगहों पर छापेमारी कर रही है, पुलिस को शक है कि रहमत के कुछ और साथी आईएस से जुड़े हो सकते हैं। ऐसे में भारत के दूसरे राज्यों में भी आतंकी नेटवर्क के सक्रिय होने के कयास लगाए जा रहे हैं।
इससे पहले खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को अलर्ट जारी कर आशंका जाहिर की थी कि आतंकी संगठन आईएस तबाही के मकसद से भारत में सक्रिय हो सकता है। त्योहार के मौकों पर दिल्ली और राजस्थान के कई भीड़ वाले इलाके टारगेट किए जा रहे हैं।
खुफिया एजेंसियों के अलर्ट के मुताबिक, आतंकी त्योहार के मौके पर दहशत फैलाने के लिए किसी धार्मिक आयोजन स्थल को भी निशाना बना सकते हैं। उनकी योजना राजधानी के प्राचीन स्मारक, प्रमुख बिल्डिंग, रामलीला स्थल सहित एयरपोर्ट व मेट्रो स्टेशन पर भी हमला करने की है। इस खुफिया इनपुट के बाद दिल्ली पुलिस सतर्क थी।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top