Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली में दो आतंकी गिरफ्तार, नए साल पर रच रहे थे हमले की साजिश

पुलिस अब इनके दूसरे साथियों की तलाश में जुट गई है।

दिल्ली में दो आतंकी गिरफ्तार, नए साल पर रच रहे थे हमले की साजिश
नई दिल्ली. दिल्ली में क्रिसमस और नए साल के मौके पर आतंकवादी हमले की साजिश रच रहे दो संदिग्ध आतंकियों को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है। हिन्दुस्तान की खबर के मुताबिक, बताया जा रहा है कि दोनों संदिग्ध आतंकी उत्तर प्रदेश के सभंल जिले के रहने वाले हैं। मीडिया की खबरों के मुताबिक दोनों का संबंध आतंकी संगठन अलकायदा से बताया जा रहा है। पुलिस अब इनके दूसरे साथियों की तलाश में जुट गई है।
कहा जा रहा है कि दोनों कुछ महीने पहले पाकिस्तान और अफगानिस्तान गए थे और आतंकी शिविर में प्रशिक्षण लिया था। इन दोनों लड़कों पर स्पेशल सेल की काफी पहले से नजर थी लेकिन 2 साल पहले ये दोनों अचानक गायब हो गए।
सूत्रों का कहना है कि भारत में अल कायदा अपने पैर फैलाना चाहता है जिसके लिए उसने इन दोनों को जिम्मेदारी थी। खबरों के मुताबिक यह दोनों सोशल मीडिया के जरिए लोगों को अपनी तरफ खींचने की कोशिश कर रहे थे।
आपको बता दें, कुछ दिन पहले जासूसी कांड में पांच लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जिन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। इन आरोपियों में बीएसएफ का एक हेड कांस्टेबल भी शामिल है। इन पर आरोप है कि इन्होंने महत्वपूर्ण भारतीय दस्तावेज पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई तक पहुंचाए हैं। पुलिस हिरासत खत्म होने के बाद इन्हें अदालत में पेश किया गया था।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, खबर से जुड़ी अन्य जानकारियां -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top