Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली के अॉफिसों में होता है महिलाओं का सबसे ज्यादा यौन शोषण: रिपोर्ट

दिल्ली के दफ्तरों में महिलाएं सबसे ज्यादा असुरक्षि‍त बताई गई हैं।

दिल्ली के अॉफिसों में होता है महिलाओं का सबसे ज्यादा यौन शोषण: रिपोर्ट
नई दिल्ली. रेप की राजधानी कही जाने वाली दिल्ली के दफ्तरों में भी महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। देश की राजधानी दिल्ली में महिलाएं सड़कों पर ही नहीं बल्कि काम करने की जगहों पर भी असुरक्षित हैं। दरअसल, इंडियन नेशनल बार एसोसिएशन की लेटेस्ट रिपोर्ट में बताया गया है कि दिल्ली के अॉफिसों में महिलाओं को सबसे ज्यादा यौन उत्पीड़न और भद्दे कमेंटस का सामना करना पड़ता है।
इंडियन नेशनल बार एसोसिएशन की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली के दफ्तरों में महिलाएं सबसे ज्यादा असुरक्षि‍त बताई गई हैं। कार्यस्थल पर होने वाले यौन उत्पीड़न, छेड़छाड़ और भद्दे कमेंट्स के मामले में राजधानी पहले स्थान पर है।
डेली मेल रिपोर्ट के मुताबिक हालांकि दफ्तर में यौन उत्पीड़न को लेकर सरकार सख्त हो गई हैं। इसके लिए अलग से नए नियम भी जारी कर दिए गए हैं। गौरतलब है कि 6092 केस स्टडीज पर आधारित इंडियन नेशनल बार एसोसिएशन के इस सर्वेक्षण के दौरान दिल्ली में कार्यस्थल पर होने वाले यौन उत्पीड़न के मामले सबसे ज्यादा पाए गए हैं। यह मामले 63 प्रतिशत बताए गए हैं। दिल्ली के हाद मुंबई और बंगलुरु आदि शहरों के नाम शामिल हैं।
सर्वेक्षण से यह भी पता चला है कि आईटी सेक्टर में यौन उत्पीड़न की घटनाएं ज्यादा होती हैं। इसके बाद शिक्षा, मीडिया और लीगल सेक्टर में सबसे ज्यादा यौन उत्पीड़न के मामले होते हैं।
दिल्ली वुमेन कमिशन की प्रमुख ने बताया, 'मैं इस बात से हैरान नहीं हूं। दिल्ली में महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराध की औसत दर, अन्य महानगरों की तुलना में कहीं अधिक है।' यह कोई चौंकाने वाली बात नहीं हैं। सरकार को इस पर ध्यान देने की जरुरत है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top