Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मालामाल होंगे दिल्ली के विधायक, 88 हजार नहीं दो लाख 10 हजार मिलेगी सैलरी

विधायकों के वर्तमान मूल वेतन को 12 हजार से बढ़ाकर 50 हजार रुपये प्रति माह करने की अनुशंसा की है।

मालामाल होंगे दिल्ली के विधायक, 88 हजार नहीं दो लाख 10 हजार मिलेगी सैलरी
नई दिल्ली. सरकार ने अगर विशेषज्ञ समिति की सिफारिशों को स्वीकार कर लिया तो दिल्ली के विधायकों का वेतन वर्तमान में 88 हजार रुपये से बढ़कर दो लाख दस हजार रुपये प्रति माह हो जाएगा। लोकसभा के पूर्व महासचिव पीडीटी आचार्य की अध्यक्षता में गठित तीन सदस्यीय समिति ने रिपोर्ट विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल को सौंप दी है जिसमें विधायकों के मूल वेतन में 400 फीसदी का इजाफा करने का प्रस्ताव है यानी मूल वेतन को 12 हजार रुपये प्रति माह से बढ़ाकर 50 हजार रुपये कर दिया जाएगा।

वेतन में 138 फीसदी वृद्धि
उनके कुल वेतन में 138 फीसदी की बढ़ोतरी होगी। आप विधायकों के एक समूह ने जुलाई वेतन में भारी बढ़ोतरी की मांग की थी। उनका तर्क था कि उनकी आय घर और कार्यालय चलाने के लिए पर्याप्त नहीं है। आचार्य ने संवाददाताओं से कहा कि समिति ने विधायकों के वर्तमान मूल वेतन को 12 हजार से बढ़ाकर 50 हजार रुपये प्रति माह करने की अनुशंसा की है।
साथ ही विधायकों का कुल वेतन और भत्ता 88 हजार रुपये प्रति माह से बढ़ाकर दो लाख 10 हजार रुपये प्रति माह करने की सिफारिश की गई है। समिति ने संचार भत्ता दस हजार रुपये प्रति माह और हर विधायक के लिए परिवहन भत्ता 30 हजार रुपये प्रति माह करने का भी सुझाव दिया है। दिल्ली विधानसभा की हर बैठक के लिए विधायकों भत्ते को एक हजार रुपये से बढ़ाकर दो हजार रुपये करने की अनुशंसा है।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, खबर से जुड़ी अन्य जानकारी-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top