Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली के विधायक हुए मालामाल, वेतन-भत्ते में 400 फीसदी की बढ़ोत्तरी

अब आम आदमी पार्टी के विधायक देश में सबसे अधिक वेतन पाने वाले विधायक बन जाऐंगे।

दिल्ली के विधायक हुए मालामाल, वेतन-भत्ते में 400 फीसदी की बढ़ोत्तरी
नई दिल्ली. दिल्ली के विधायक देश में सबसे अधिक वेतन पाने वाले एमएलए बन गए हैं। बृहस्पतिवार को दिल्ली विधानसभा ने विधायकों के वेतन में चार गुणा वृद्धि के प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पारित कर दिया। नए बदलाव के बाद मंत्रियों, मुख्य सचेतक, नेता विपक्ष, विधानसभा अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष व विधायकों के वेतन व भत्ते सवा दो लाख के आकड़े को पार कर गया है।
इस बदलाव के बाद विधायकों का मासिक वेतन 12 हजार से बढ़ाकर 50 हजार हो जाएगा। इसके अलावा विधानसभा भत्ता 18 हजार से बढ़कर 50 हजार, सचिवालय भत्ता 10 हजार से बढ़कर 70 हजार, दफ्तर किराया 15 हजार से बढ़कर 25 हजार रुपए, विधानसभा सत्र के दौरान दैनिक भत्ता एक हजार से बढ़कर दो हजार रुपये प्रति दिन, कार के लिए लोन सीमा चार लाख से बढ़ाकर 12 लाख रुपये, पेंशन 7.5 हजार से बढ़ाकर 15 हजार रुपए, परिवहन भत्ता 6 हजार की जगह 30 हजार रुपये कर दिया गया है।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने कहा है कि अब आम आदमी पार्टी के विधायक देश में सबसे अधिक वेतन पाने वाले विधायक बन जाऐंगे। चुनाव पूर्व आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल कहा करते थे कि यदि सत्ता में आए तो उनके पार्टी के विधायक आधे सैलरी पर काम करेंगे, लेकिन साल के अंत में उन्होंने सैलरी में बेतहाशा वृद्धि कर साबित कर दिया है कि उनकी कथनी और करनी में फर्क है।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, खबर से जुड़ी अन्य जानकारियां-

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top