Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पत्नी के इलाज के लिए नहीं मिले पैसे, दुपट्टे को फांसी बनाकर लटका

वीरेंद्र को पुराने नोट बदलने के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा था।

पत्नी के इलाज के लिए नहीं मिले पैसे, दुपट्टे को फांसी बनाकर लटका
X
नई दिल्ली. नोटबंदी के बाद जनता पैसो की कमी से जूझ रही है। वहीं कई जगहों पर इलाज न हो पाने के कारण कई जगहों पर लोगों की मौत की खबरें भी सामने आई हैं। ऐसा ही एक मामला दिल्ली के नेब सराय का है जहां एक युवक ने पत्नी के इलाज के लिए नए नोट न होने के कारण आत्महत्या कर ली।
गुरुवार को युवक वीरेंद्र कुमार बसोया के शव उसके घर में सीलिंग फैन से लटकते हुए मिला। वीरेंद्र ईस्ट ऑफ कैलाश में टीवी सेट्स बेचता था। परिवार के लोगों का कहना है कि उसने कई लोगों को नोटबंदी के बाद क्रेडिट पर सामान दिया लेकिन कैश इकठ्ठा नहीं कर पाया। इसके बाद उसे घर पर पत्नी के इलाज के लिए रखे 12 लाख रुपए के पुराने नोट बदलने के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा था। युवक इस बात से भी निराश था कि बैंक में 12 लाख रुपए के पुराने नोट जमा कराने के लिए उसके पड़ोसी ने 4 लाख रुपए रिश्वत की मांग की थी।
पिछले सप्ताह, वीरेंद्र ने कई बैंकों में पैसे जमा कराने की कोशिश की ताकि वह अपनी प्रेगनेंट वाइफ का इलाज करा सके। लेकिन बैंक और एटीएम के बाहर लगी लंबी लाइनों के और घर पर अकेली पत्नी के पास रहने की जरूरत से काफी निराश हो गया। युवक की पत्नी के मुताबिक, वीरेंद्र इस बात से भी परेशान था कि अगर वह 2.5 लाख रुपए से ज्यादा का अमाउंट बैंक में जमा कराता है तो उसे 200 % का जुर्माना भरना पड़ सकता है। वीरेंद्र ने अपने पड़ोसी से रुपए जमा करने के लिए मदद मांगी लेकिन उसने भी इस काम के लिए 4 लाख रुपए मांगे थे।
युवक के मकान मालिक रिजवान ने बताया, वीरेंद्र ने बुधवार रात को डिनर नहीं किया था और खुद को एक कमरे में बंद कर लिया था। गुरुवार दोपहर को उसकी पत्नी ने देखा कि उसने उसके दुपट्टे से फांसी लगा ली है। वीरेंद्र की पत्नी ने इसके बाद पड़ोसियों को बुलाया जिसके बाद उसे हॉस्पिटल ले जाया गया लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।
पुलिस को अभी तक कोई सुईसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस ने कहा है कि वह वीरेंद्र के घर पर रखे डॉक्युमेंट्स से पैसे का स्रोत जानने की कोशिश करेगी।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story