Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

LG ने दिया केजरीवाल को झटका, लौटाई MLA फंड फाइल

एमएलए फंड 14 करोड़ रुपये किए जाने के प्रस्ताव की फाइल उपराज्यपाल ने लौटा दी

LG ने दिया केजरीवाल को झटका, लौटाई MLA फंड फाइल
X
नई दिल्ली. दिल्ली में आम आदमी पार्टी और उप राज्यपाल नजीब जंग के बीच चल रही लड़ाई एक बार फिर देखने को मिली रही है। बता दें आम आदमी पार्टी सरकार ने मौजूदा वित्तीय वर्ष के लिए एमएलए फंड 14 करोड़ रुपये किए जाने का प्रपोजल पूर्व अनुमति लेने के लिए एलजी के पास भेजा था। एलजी ने इस फाइल को दिल्ली सरकार को वापस लौटा दिया है।
इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, सरकार द्वारा मौजूदा वित्तीय वर्ष के लिए एमएलए फंड 14 करोड़ रुपये किए जाने के प्रस्ताव की फाइल उपराज्यपाल ने लौटा दी है। आरोप है कि इस प्रस्ताव के लिए उपराज्यपाल के लिए अनुमति नहीं ली गई थी। बताया जा रहा है कि एलजी ने फाइल लौटाने के साथ ही स्पष्टीकरण भी मांगा है। साथ ही मौजूदा चार करोड़ रुपये के खर्चे का स्टेटस भी मांगा है।
गौरतलब है कि अभी हर विधायक को साल में 4 करोड़ रुपये एमएलए फंड के रूप में मिलते हैं। दिल्ली सरकार केवल एक साल के लिए एमएलए फंड में 250 पर्सेंट की बढ़ोतरी करना चाहती है, ताकि सभी क्षेत्रों में किए जा रहे विकास कार्यों में तेजी आ सके। सूत्रों के मुताबिक, अरविंद केजरीवाल सरकार दिल्ली में अनधिकृत कॉलोनियों में विकास कार्यों पर खास फोकस कर रही है और मौजूदा व्यवस्था में चार करोड़ की राशि को बढ़ाने की जरूरत महसूस की जा रही है। अधिकारी का कहना है कि चार करोड़ रुपये में से एक करोड़ रुपये तो जल बोर्ड को देने पड़ते हैं।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story