Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इस डॉक्टर को आत्महत्या करने से पहले थी ऑपरेशन की फिक्र

महिला डॉक्टर ने आत्महत्या करने से पहले अपने मरिजों का इलाज करना ज्यादा अच्छा समझा।

इस डॉक्टर को आत्महत्या करने से पहले थी ऑपरेशन की फिक्र
नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली के मधु विहार इलाके में बड़ा ही अजीब सा मामला सामने आया है। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की एक महिला डॉक्टर के जहरीला इंजेक्शन लगाकर कथित रूप से आत्महत्या करने की खबर है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि मृतका की पहचान रितु बंगोली के रूप में की गई है। वह एम्स के ट्रॉमा सेंटर में एनेस्थीसिया विभाग में कार्यरत थी।
महिला ने पूर्वी दिल्ली स्थित अपने आवास में गुरुवार को जहरीला इंजेक्शन लगाकर आत्महत्या कर ली। महिला डॉक्टर ने आत्महत्या करने से पहले अपने मरिजों का इलाज करना ज्यादा अच्छा समझा। डॉ. रितू अपने मरीजों के लिए हमेशा फिक्रमंद रहती थी। इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है।
कथित आत्महत्या से पहले भी बृहस्पतिवार को होने वाले ऑपरेशन की उन्हें चिंता थी। 14 सितंबर को वह पति से झगड़े के बाद रात को अस्पताल चली गई थी। उनके भाई विनोद भंडारी रात में आश्रम इलाके में स्थित घर लेकर पहुंचे थे। जब परिजनों ने उन्हें उस रात रूकने के लिए कहा तो रितू ने यह कहते हुए मना कर दिया कि सुबह अस्पताल जाना जरूरी है। इसलिए वह नहीं रूक सकती, रितू का मोबाइल भी पटपड़गंज स्थित ससुराल में रह गया था।
रितू के भाई विनोद भंडारी ने बताया कि रात में आने के बाद उसने बताया था कि उसके साथ क्या दुर्व्यवहार किया जा रहा है। वह काफी रोई थी। उन्होंने बताया कि पढ़ाई में शुरू से ही मेधावी थी, 12वीं तक अपने क्लास में उसी ने टॉप किया था। वह लक्ष्मीबाई नगर इलाके स्थित नवयुग स्कूल से पढ़ी थी। इसके बाद दिल्ली प्री मेडिकल टेस्ट के माध्यम से एमबीबीएस में हुआ, उसने लेडी हार्डिंग अस्पताल से इसे पूरा किया था। इसके बाद उसने डबल एमडी भी किया था।
ऋतु के परिजन उसकी मौत से सदमे में है। परिजनों का कहना है कि ऋतु की मौत उसके साथ मारपीट की वजह से हुई है। उसके शरीर पर कई जख्म हैं। परिजनों का ये भी आरोप है कि ऋतु का पति, ससुर व सास उसे हमेशा पड़ताड़ित करते हैं। मौत से एक दिन पहले उसे घर से भी निकाल दिया था। परिजनों का ये भी कहना है की ऋतु ने सुसाइड नोट भी लिखा था जिसे उसके पति ने फाड़ दिया।
पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार
वहीं घटना के बारे में पूछे जाने पर पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया की इस मामले में पुलिस ने आरोपी पति पायलट ब्रजेश को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस आगे की जांच के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट और विसरा रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। साथ ही उनकी मौत किस जहर से हुई थी, इस बात की भी जांच की जा रही है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top