Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली: करोल बाग के होटल में IT का छापा, 3.25 करोड़ जब्त

पकड़े गए आरोेपी मुंबई के रहने वाले हैं।

दिल्ली: करोल बाग के होटल में IT का छापा, 3.25 करोड़ जब्त
नई दिल्ली. नोटबंदी के बाद से देशभर के कई राज्यों में कालाधन पकड़े जाने की ख़बरें आ रही हैं। पुराने नोटों के अलावा कहीं-कहीं नए नोटों का जखीरा भी पकड़ा जा रहा है। हाल ही में ताजा मामला दिल्ली के करोल बाग है जहां 3.25 करोड़ के पुराने नोटों की बरामदगी हुई है।
जानकारी के अनुसार क्राइम ब्रांच और आयकर विभाग को दिल्‍ली के करोल बाग स्थित होटल में कुछ लोगों के होने की खबर मिली थी जो बड़ी मात्रा में पुराने नोट लेकर आए थे। इसके बाद दोनों की संयुक्‍त टीम ने छापेमारी करते हुए 5 लोगों को 3.25 करोड़ की नकदी के साथ गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस के मुताबिक होटल के दो कमरों में 5 लोग रुके हुए थे जिनमें में अंसारी अबजर, फजल खान, अंसारी आफान मुंबई के हैं जबकि लड्डू राम और महावीर सिंह राजस्‍थान के रहने वाले हैं। इनसे पूछताछ में पता चला कि ये पैसा मुंबई से आया है और वहीं के एक बड़े हवाला ऑपरेटर का है।

पकड़े गए लोगों का कहना है कि वो केवल पैसा लाने और ले जाने का काम करते हैं। पुलिस का कहना है कि पूछताछ में पता चला है कि यह रकम मुंबई के रहने वाले हवाला कारोबारी का है। फिलहाल पूछताछ जारी है। अब पुलिस पता लगाने में जुटी है कि यह पैसा आगे कहां जाना था।

गौरतलब है कि इसी दिन सुबह के समय महाराष्ट्र के ठाणे में भी 1 करोड़ 40 हजार रुपए बरामद किए गए । इसमें से सिर्फ दो हजार रुपए छोड़कर बाकी 1 करोड़ 38 हजार रुपए हजार की नई करेंसी में हैं। इस मामले में पुलिस ने 3 व्यापारियों को गिरफ्तार किया है। ये लोग कमीशन लेकर पुराने नोट बदलवाने के लिए बोरीवली से ठाणे आ रहे थे। पहले से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने इन्हें धर दबोचा।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top