Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शकूरबस्ती: सियासी घमासान पर हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार पुलिस और रेलवे को भेजा नोटिस

शकूरबस्ती में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के तहत झुग्गियां ढहाए जाने पर संसद में जमकर बवाल हुआ।

शकूरबस्ती: सियासी घमासान पर हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार पुलिस और रेलवे को भेजा नोटिस
नई दिल्ली. दिल्ली के शकूरबस्ती में एक अभियान के तहत 500 झुग्गियां तोड़ने के मामले में अब दिल्ली हाईकोर्ट को दखल देना पड़ा है। बस्ती उजाड़ने पर दिल्ली सरकार और रेलवे के बीच मचे घमासान पर हाईकोर्ट ने दोनों को कड़ी फटकार लगाई है। कोर्ट ने दिल्ली सरकार, दिल्ली पुलिस और रेलवे से जवाब तलब किया है। हाईकोर्ट की तरफ से जारी नोटिस में कोर्ट ने तीनों इकाइयों से पूछा है कि घटनाक्रम से पहले सरकार पुलिस और रेलवे ने अपने स्तर पर क्या इंतजाम और प्रयास किया, इसका विस्तृत व्यौरा सौंपें।
आपको बता दें कि शकूरबस्ती में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के तहत झुग्गियां ढहाए जाने पर संसद में जमकर बवाल हुआ। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने रेलवे और केंद्र सरकार को असंवेदनशील कहते हुए आरोप लगाया कि इस दौरान छह माह की एक बच्ची की मौत हो गई। जबकि बताया जा रहा है कि बच्ची की मौत पहले ही हो चुकी थी। सुरेश प्रभु ने इस मामले में राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि मैं अरविंद केजरीवाल से इस मामले में बात करूंगा।
प्रभु ने सफाई में कहा कि पूरी कार्रवाई के दौरान दिल्ली पुलिस मौजूद थी। रेल मंत्री ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने इस दिन के अलावा किसी और दिन के लिए सुरक्षा मुहैया कराने की मंजूरी नहीं दी थी। प्रभु ने सफाई देते हुए कहा कि, अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई अचानक नहीं की गई थी। वहीं सोमवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी शकूर बस्ती का दौरा किया और पीड़ितों से मिले। राहुल ने घटनाक्रम को दुखद करार देते हुए उसके लिए दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार पर जुबानी हमले किए।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top