Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

केजरी को झटका, दिल्ली हाईकोर्ट ने एक करोड़ के मुआवजे पर लगाई रोक

इस मामले की सुनवाई मुख्य न्यायाधीश जी रोहिणी और न्यायमूर्ति संगीता ढींगरा सहगल की पीठ ने की।

केजरी को झटका, दिल्ली हाईकोर्ट ने एक करोड़ के मुआवजे पर लगाई रोक
X
नई दिल्ली. भारतीय सेना के पूर्व सैनिक रामकिशन ग्रेवाल की आत्महत्या करने के बाद उनके परिजन को एक करोड़ के मुआवजा देने के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है। दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल सरकार के इस फैसले पर स्टे लगा दिया है। सोमवार को इसके खिलाफ दायर की गई दो अलग-अलग याचिकाओं पर कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रखा है। अदालत में इस मामले की सुनवाई अगले सोमवार को होगी।
उप राज्यपाल से मंजूरी मिलना अभी बाकी
याचिका पर सुनवाई मुख्य न्यायाधीश जी रोहिणी और न्यायमूर्ति संगीता ढींगरा सहगल की पीठ ने की। दिल्ली सरकार ने इन याचिकाओं को‘अपरिपक्व’ बताते हुए यह कह कर इसका विरोध किया था कि दिल्ली सरकार के फैसले को उप राज्यपाल की ओर से मंजूरी मिलना अभी बाकी है। दिल्ली सरकार के वरिष्ठ स्थायी वकील राहुल मेहरा ने पीठ को बताया, ‘इसमें कोई जनहित शामिल नहीं है। ये याचिकाएं ‘अपरिवक्व’ हैं। इस फैसले पर उप राज्यपाल की मोहर लगनी अभी बाकी है। मंत्रिपरिषद जो भी फैसला लेती है उसे उपराज्यपाल के पास उनकी मंजूरी के लिए भेजा जाता है।’
एक करोड़ रुपये का मुआवजा देने का ऐलान
वकील अवध कौशिक की ओर से दायर की गई जनहित याचिकाओं में से एक में ग्रेवाल को ‘शहीद’ घोषित करने के आप सरकार के निर्णय का भी विरोध किया गया है। याचिकाकर्ता ने अदालत में कहा है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आत्महत्या जैसे कृत्य का ‘महिमामंडन’ नहीं करना चाहिए। आपको बता दें कि पेंशन को लेकर दिल्ली में खुदकुशी करने वाले सेना के पूर्व सूबेदार रामकिशन ग्रेवाल के परिवार को केजरीवाल ने एक करोड़ रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया था, जिस पर अब हाईकोर्ट ने राेक लगा दी है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को
फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top