Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सम-विषम : सांसदों को छूट के मामले को लेकर दिल्ली सरकार और लोकसभा सचिवालय में टकराव

सम-विषम पर सांसदों को छूट देने पर लोकसभा सचिवालय और दिल्ली सरकार में टकराव की स्थिति दिखी।

सम-विषम : सांसदों को छूट के मामले को लेकर दिल्ली सरकार और लोकसभा सचिवालय में टकराव
X
नई दिल्ली. सम-विषम योजना से सांसदों को छूट देने के मुद्दे पर बुधवार को लोकसभा सचिवालय और दिल्ली सरकार में टकराव की स्थिति दिखी। एक वरिष्ठ सांसद अधिकारी ने 'सांसद विशेष' बस सेवा बंद करने के लिए आप सरकार को फटकार लगाते हुए कहा कि लोकसभा सचिवालय सांसदों का ध्यान रखने के लिए 'पर्याप्त रूप से सक्षम' है।
आनन- फानन में बुलाए गए एक संवाददाता सम्मेलन में लोकसभा सचिवालय के सचिव डी भल्ला ने दिल्ली सरकार को याद दिलाया कि संसद दिल्ली सरकार द्वारा उपलब्ध करायी गयी बस सेवा के लिए 'भुगतान कर रहा' थी। उन्होंने कहा कि हमने इस तरह की किसी मदद उपलब्ध कराने के लिए उनसे (आप सरकार) कोई अनुरोध नहीं किया था। यह उनकी पेशकश थी। यह कहना हास्यास्पद है कि वे ऐसा सांसदों के लिए कर रहे थे।
हमें किसी की रहम की जरूरत नहीं है। और दिल्ली सरकार द्वारा उपलब्ध करायी जा रही बस सेवा कोई निशुल्क नहीं थी। संसद सचिवालय को हर बस के लिए प्रति दिन 12,000 रुपये का भुगतान करना होता। चूंकि इसका इस्तेमाल नहीं हुआ, हमने उनसे ना कह दिया। भल्ला ने योजना से सांसदों के छूट के योग्य ना होने पर हैरानी जताते हुए कहा कि क्या विधेयकों पर चर्चा के लिए सांसदों का संसद आना महत्वपूर्ण नहीं है? चाहे सांसद संसद या स्थायी समितियों की बैठक में हिस्सा लेने आए वे दिल्ली सहित देश के लोगों से जुड़े फैसले लेने के लिए यहां आते हैं।
आगे की स्लाइड्स में पढ़िए, खबर से जुड़ी अन्य जानकारियां-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story