Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मौसम ने ली करवट, दिल्ली में अचानक बारिश से कपकपाए लोग

उत्तर-पश्चिम भारत के तमाम इलाकों में मौसम पूरी तरीके से बदल चुका है।

मौसम ने ली करवट, दिल्ली में अचानक बारिश से कपकपाए लोग
X
नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में आज अचानक ही मौसम का मिजाज बदला और सुबह-सुबह बारिश होने लगी। बारिश होने से आद्रर्ता बढ़ गई है और तापमान में गिरावट आ गई है। 6 जनवरी की रात से ही बादलों की आवाजाही के साथ ही बिजली की कड़क बदलते हुए मौसम का पैगाम लेकर आ चुकी थी और 7 तारीख की सुबह होते-होते कई इलाकों में बारिश शुरू हो गई। बारिश का सिलसिला करीब आधे घंटे तक चला। बाद में रिमझिम बौछारें जारी रहीं। पड़ोसी राज्य हरियाणा में भी बारिश होने की खबर है।
सुबह आसमान में बादल जमे हुए हैं और बीच-बीच में हल्की बौछारों का क्रम जारी है। उधर हरियाणा के रोहतक और आसपास के इलाके में भी आज सुबह बारिश हुई। बारिश से मौसम में बदलाव आ गया है और ठंड बढ़ गई है। बताया जाता है कि यह बारिश गेंहू के साथ-साथ अन्य फसलों के लिए बहुत फायेदमंद साबित होगी। गौरतलब है कि मौसम वैज्ञानिकों ने शुक्रवार को शाम या देर रात में हल्की बारिश होने की संभावना व्यक्त की थी।
दिल्ली एनसीआर के आसपास के इलाकों की बात करें तो गुडगांव, गाजियाबाद, नोएडा, फरीदाबाद, मेरठ, बागपत और बड़ौत में बारिश रिकॉर्ड की गई है। मौसम विभाग का कहना है दिल्ली-एनसीआर के तमाम इलाकों में बारिश का यह सिलसिला 8 तारीख कि सुबह तक जारी रह सकता है। यानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में अगले 24 घंटे तक बादलों की आवाजाही के बीच रुक-रुक कर बारिश होने का अनुमान मौसम विभाग ने लगाया है।
उत्तर-पश्चिम भारत के तमाम इलाकों में मौसम पूरी तरीके से बदल चुका है। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड के सभी इलाकों में बारिश और बर्फबारी का दौर पिछले 24 घंटे से बना हुआ है। शुक्रवार को हिमाचल के ऊंचे क्षेत्रों में कहीं भारी तो कहीं हल्की बर्फबारी हुई, तो मैदानी इलाकों में बारिश ने मौसम खुशगवार कर दिया। पहाड़ी इलाक़ों में रुक-रुक कर बारिश भी हो रही है जिससे पारा काफी नीचे गिर गया है। कहीं-कहीं ओले भी पड़े हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story